News Ticker

होटल ट्राईडेंट (Hotel Trident)

hotels in jaipur

Hotel-Trident,-Jaipur

यह किसी ख्वाब से कम नहीं है कि आप सुबह नींद से उठकर जब अपने बेडरूम की खिड़की का परदा सरकाएं तो सामने शांत झील का हौले हौले लहराता पानी, उदित होते हुए सूर्य की लाल आभा से झील के बीचों बीच बना शानदार महल लाल रंग के कमल की तरह दिखाई दे रहा हो और चारों तरफ हरी भरी पहाड़ियों का मदमस्त वातावरण हो। यह सपना जयपुर के होटल ट्राइडेंट में अब तक हजारों मेहमान पूरा कर चुके हैं।
जलमहल के ठीक सामने स्थित इस फाइव स्टार होटल में आप कुछ दिन बिताइये। आपको लगेगा कि आप उसी शाही दौर मे पहुंच गए हैं जहां महाराजा के एक इशारे पर सेवक सेवा के लिए तत्पर होकर दौड़ा करते थे।

जलमहल के सामने होने के कारण जयपुर के अन्य शानदार फाइव स्टार होटल इस होटल से रश्क कर सकते हैं। क्योंकि सभी होटल आपको फाइव स्टार सेवाएं और सुविधाएं तो मुहैया करा सकते हैं लेकिन खिड़की का पर्दा हटाते ही मानसागर झील और उसके बीचोंबीच जलमहल का नजारा उपलब्ध नहीं करा पाएंगे। यह खूबसूरत नजारा आपको सिर्फ ट्राइडेंट होटल में ही मिलेगा।

ट्राइडेंट होटल आमेर के नाहरगढ़ जाने वाले वाले रास्ते पर स्थित है। 134 कमरों वाला यह होटल अरावली की हरी भरी पहाड़ियों से घिरा एक शांत होटल है। यहां के अच्छी तरह से सुसज्जित कक्ष अपनी रूप रेखा और बनावट से किसी महल के आलीशान कक्षों के जैसे नजर आते हैं। यहां धूम्रपान रहित कक्ष व विकलांगों के लिए विशिष्ट सेवाओं से युक्त कक्ष भी उपलब्ध होते हैं। इसके साथ ही यहां के मल्टीकुजिन रेस्टोरेंट ’लॉ कोर्ट’ में आप देश दुनिया के बेहतरीन व्यंजनों को स्वाद भी चख सकते हैं। जहां के मीनू में आपको वह सब मिलेगा जो आपकी पसंद है। इसके अलावा यहां के व्यापकारिक केंद्र और व्यावसायिक गतिविधियों के लिए कई साधन और उपकरण  जुटाए गए हैं। जयपुर के इस होटल को 2012 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुरस्कृत भी किया जात चुका है।

होटल ट्राइडेंट आमेर रोड पर जलमहल के सामने स्थित है। यह जयपुर एयरपोर्ट से 21 किमी, जयपुर रेल्वे स्टेशन और बस स्टेण्ड से 10 किमी और परकोटा शहर से 5 किमी की दूरी पर स्थित है। जयपुर वायुमार्ग से देश के बड़े शहरों से अच्छी तरह जुड़ा है। दिल्ली से जयपुर की हवाई दूरी 30 मिनट की है और मुम्बई से 90 मिनट। इस तरह हवाई यात्रा से कुछ ही मिनटों में आप जयपुर पहुंच सकते हैं। इसके अलावा जयपुरे रेलमार्ग से भी देश के सभी प्रमुख शहरों से भली भांति जुड़ा है। यहां हर आधे घंटे में दिल्ली के लिए ट्रेन उपलब्ध है। पूजा एक्सप्रेस और शताब्दी ट्रेन जयपुर को दिल्ली से जोड़ती हैं। जबकि नेशनल हाईवे 8 के जरिए जयपुर दिल्ली से जुड़ा है। दिल्ली के लिए हर पांच मिनट में बसें उपलब्ध हैं।

पता-

होटल ट्राइडेंट,
आमेर फोर्ट रोड,
जल महल के सामने,
जयपुर  302002
भारत

होटल सुविधाएं- एक नजर

आउटडोर स्विमिंग पूल
यहां का शांत, स्वच्छ और बड़ा स्विमिंग पूल मेहमानों के लिए खास ताजगी का अहसास कराता है। अरावली की पहाड़ियां इस स्विमिंग पूल के लिए बोनस की तरह हैं। यह मेहमानों के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक खुलता है।

फिटनेस सेंटर
मेहमानों को उनकी लंबी यात्राओं की थकान से निजात दिलाने के लिए होटल में एक उच्चस्तरीय फिटनेस सेंटर भी है जहां कुशल और अनुभवी ट्रेनरों की मौजूदगी में मेहमानों को विभिन्न प्रकार की सलाह और सेवाएं देकर उनको तरोताजा करने में मदद की जाती है। मेहमानों के लिए यह सेंटर चौबीस घंटे खुला होता है।

किड्स क्लब
होटल प्रबंधन मेहमानों के साथ आने वाले बच्चों और निवास के दौरान उनकी पूरी देखभाल और मनोरंजन का जिम्मा लेता है। यहां 4 से 7 साल के बच्चों के लिए ’ग्रूवी किड्स’ क्लब के जरिए उनकी देखभाल करता है। यहां बच्चों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं जो आवास के दौरान उनका मन बहलाते हैं। इसके अलावा 8 से 12 साल के बच्चों के लिए ’कूल क्लब’ है जो बच्चों को खेल कूद और मन बहलाने के सारे साधन उपलब्ध कराता है। खास बात यह है कि इनका उपयोग करने के लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देना होता है।

किड्स क्लब की सुविधाएं

  • बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर क्लब प्रबंधक के हाथों में सुरक्षित है।
  • अनुरोध पर बच्चे को सम्भालने के लिए सहायक।
  • कक्ष प्ले – आकर्षक सजावट, खिलौने, खेल और फिल्मों के साथ सुसज्जित।
  • युवा बच्चों के लिए  स्पलैश पूल
  • पठन सामग्री – कहान की पुस्तकें, जनरल नॉलेज, डिस्कवरी की पुस्तकें और अन्य हास्य स्ट्रिप्स।
  • आउटडोर खेल – बैडमिंटन, क्रिकेट और अन्य खेलों के लिए खेल किट।

भोजन
होटल के मल्टी कुजिन रेस्टोरेंट में भारतीय और महाद्वीपीय भोजन मिलता है। रात्रि के भोजन का समय शाम 6 से 11 बजे तक है। इसके अलावा पूल साइट पर ’मानसागर बार’ में शराब के शौकीन मेहमान देश और दुनिया की बेहतरीन शराब का आनंद भी उठा सकते हैं। शाम के समय यहां मेहमानों के लिए मनोरंजन के भरपूर साधन भी होते हैं। यहां का ’अरावली’ रेस्टोरेंट भी इतालवी व्यंजन और ग्रिल आइटम के लिए मशहूर है। इसका समय शाम 7.30 से रात्रि 11 बजे है।

जयपुर को ऐतिहासिक शहर कहा जाता है लेकिन यह होटल अपनी भव्यता और आधुनिकता से आपको एक नए और आधुनिक युग में ले जाता है। इसके सभी 132 कक्ष और 2 सुइट्स सभी आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस हैं।

होटल कक्ष
होटल में डिलक्स गार्डन व्यू कक्ष, डीलक्स लेक व्यू रूम और सुइट उपलब्ध हैं। कक्षों में आप वायरलेस इंटरनेट, ऑडियो विजुअल उपकरण, व्यापार केंद्र, बैठक, फोटोकॉपी, मुद्रा विनिमय, कार रेंटल, गराज, कपड़े धोने और सेवक सेवा, पहियों वाली कुर्सी, फोन पर डॉक्टर, एलसीडी प्रोजेक्टर, मल्टी मीडिया प्रोजेक्टर, स्लाइड प्रोजेक्टर, ओवरहेड प्रोजेक्टर, टेलीविजन, विडियो रिकॉर्डर, लेजर सूचक, पान बोर्ड और फिल्प चार्ट आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चेक इन एवं चेक आउट – दोहपर 12 बजे।

होटल की नीतियां
होटल 10% लक्जरी टैक्स और 7.42% सेवा कर के अधीन है। सरकारी अधिसूचना के अनुसार मेहमानों को चेक इन के समय पहचान का सबूत पेश करना होगा। इसलिए होटल प्रबंधन अनुरोध करता है कि अपनी यात्रा के दौरान उनके साथ आवश्यक दस्तावेज साथ रखें। सभी प्रमुख क्रेडिट कार्ड स्वीकार किए जाते हैं। होटल में बेडरूम को छोडकर किसी भी सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान की मनाही  है।

होटल में मेहमानों के आगमन पर उनका स्वागत भव्य राजस्थानी तरीके से किया जाता है। आप यहां ढोल और पारंपरिक नृत्यों के साथ प्रवेश करते हैं तो दिल में अजीब से आनंद का आविर्भाव होता है।

Best Web Hosting Providers

Liquid Web

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

A2Hosting

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

Greengeeks

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

Namecheap

Website Hosting, CDN Service, Server Hosting Domains, SSL certificates, hosting

InMotion Hosting

Website Hosting

Hostgator

Website Hosting - shared, reseller, VPS, & dedicated hosting solutions

Hostens

Website HostingServer HostingB2B

jetpack

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: