Site icon

जिले में फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की होगी समीक्षा

जिले में फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की होगी समीक्षा। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) ने विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश। 

जयपुर, 10 अगस्त 2020। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रथम) श्री इकबाल खान ने कहा कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं महत्वपूर्ण है अतः इन योजनाओं जैसे शुद्ध के लिए युद्ध, निरोगी राजस्थान, सिलिकोसिस पॉलिसी 2019, पालनहार योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में संबंधित विभाग द्वारा किए गए कार्य की प्रगति पर आगामी बैठकों में चर्चा की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री इकबाल खान सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में बरसात के मौसम में नालों की सफाई, सैनिटाइजेशन, अगस्त क्रांति अभियान के अंतर्गत साप्ताहिक प्रोग्राम, बिजली की शिकायतों के संबंध में, जिले में प्रतिदिन हो रही कोविड सैंपलिंग की वस्तुस्थिति के बारे में भी जानकारी ली। इसके अतिरिक्त माइनिंग एरिया में सिलिकोसिस शिविर लगाने हेतु, की गई कार्यवाही की एक्शन रिपोर्ट शीघ्र भेजने के भी निर्देश दिए। श्री इकबाल खान ने बैठक में संबंधित अधिकारियों से कृषि कनेक्शन, करतारपुरा नाले की सफाई, लेंड अलॉटमेंट के लंबित मामले, सांभर झील की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली तथा स्थिति पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने इसके अतिरिक्त ‘अगस्त क्रांति‘ सप्ताह के दौरान किए जा रहे पौधारोपण पर भी जानकारी ली। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जयपुर जिले में अब तक 30 स्थानों पर वन महोत्सव का आयोजन किया जा चुका है तथा जयपुर में अब तक 3.72 लाख पौधे लगाए जा चुके हैं। श्री इकबाल खान ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मीडिया में आ रही समस्याओं को गंभीरता से लिया जाना चाहिए तथा उनका शीघ्र निस्तारण भी किया जाना चाहिए। बैठक में पानी, बिजली, वन, नगर निगम, जेडीए एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Source - Press Release
DIPR
Date: August 10, 2020
ID: 209552


Exit mobile version