Site icon

गोल्डन होटल (Golden Hotel) – जयपुर

गोल्डन होटल
Golden Hotel

जयपुर में जब भी ’बेस्ट चीप’ होटल की बात होती है तो गोल्डन होटल का चर्चा जरूर होता है। कम बजट में यह होटल मेहमानों को बेहतरीन सेवाएं और सुविधाएं उपलब्ध कराता है। होटल में मेहमानों के लिए समय समय पर बेहतर ऑफर्स भी दिए जाते हैं।

लोकेशन- कांतिनगर, पोलोविक्ट्री सिनेमा के पास, जयपुर।

जयपुर के रेल्वेस्टेशन और सिंधी कैंप बस स्टैण्ड के पास स्थित होने के कारण यह होटल मेहमानों के लिए महत्वपूर्ण है। सिंधी कैंप से यह आधा किमी की दूरी पर है जबकि रेल्वे स्टेशन से इसकी दूरी 1 किमी है। इसके अलवा जयपुर एयरपोर्ट से इस होटल की दूरी 13 किमी है।

होटल गोल्डन (Golden Hotel) एक कम बजट का होटल होकर भी मेहमानों को वे सभी सुविधाएं और सेवाएं उपलब्ध कराता है जो एक संतोषजनक रहवास के लिए आवश्यक है। होटल के कमरों में माइक्रोवेव, इलैक्ट्रॉनिक लॉकर और मुफ्त टॉयलेटरीज की सुविधाए हैं। वर्ष 2012 में सभी कमरों का नवीनीकरण किया गया और वातानुकूलन की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही कमरोंमें एलसीडी टीवी और वाई फाई की व्यवस्थाएं भी की गई।

होटल में मेहमानों के लिए कई ऑफर भी दिए जाते हैं। इसमें डीलक्स कमरों की दर आधी कर देना भी शामिल है। इस तरह की सुविधाओं से युक्त कमरे यदि आपको 2500 आईएनआर की बजाय 1250 आईएनआर में मिल जाएं तो क्या बात है।

होटल की सेवाएं और सुविधाएं-

होटल द्वारा मेहमानों को रेल्वे स्टेशन और सिंधी कैंप बस स्टैण्ड से लाने और छोड कर आने की सुविधा निशुल्क है। गोल्डन होटल के नवीनीकरण के बाद भी इस होटल की दरें कम हैं। होटल हॉस्पिटिलिटी की सभी बेहतर सुविधाएं मुहैया कराता है। जयपुर के पॉश इलाके में स्थित यह होटल मेहमानों को शांत और शोर मुक्त वातावरण देता है। जयपुर जैसे महंगे शहर में इतने कम बजट में दो सितारा होटल में ये सभी सुविधाएं मिलना बड़ी बात है। इसके अलावा कक्षों में चाय कॉफी मेकर, रूम सर्विस, लांड्री, स्वच्छ और मुलायम बेड, माईक्रोवेव, गीजर, मुफ्त प्रसाधन और मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराता है। होटल में रूफटॉप रेस्टोरेंट भी उपलब्ध है।

विशेषताएं-

सिंधी कैंप और रेल्वे स्टेशन के करीब होने के साथ यह गुलाबी नगर ओल्ड सिटी के भी बहुत करीब है। विदेशी मेहमानों और देश के पर्यटकों के लिए ओल्ड सिटी ही भ्रमण की पहली पसंद होती है। हॉस्पिटिलिटी के क्षेत्र में 35 वर्षों से होटल गोल्डन ने अच्छी सेवाएं दी हैं और यहां के विभिन्न श्रेणियों के 30 कमरे भी मेहमानों की अच्छी खातिरदारी करते हैं। होटल की ओर से भोजन, लांड्री और किराए पर टैक्सी की व्यवस्था भी मेहमानों का मन मोह लेती है।

अन्य सुविधाएं-

होटल की खास सुविधा यह है कि आप यहां अपने प्रिय पालतू को भी अपने साथ ला सकते हैं, वह भी निशुल्क। इसके अलावा ट्रेड सेंटर, मुफ्त नाश्ता, उच्च गति का इंटरनेट, निशुल्क पार्किंग, विकलांग यात्रियों के लिए व्हील चेयर और मेहमानों के जयपुर भ्रमण के लिए शटल बस की व्यवस्था भी की जाती है।


Exit mobile version