Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

राजस्थान विश्वविद्यालय मे पहली महिला रजिस्ट्रार श्रीमति नीलिमा तक्षक ने कार्यभार संभाला।

श्रीमति नीलिमा तक्षक

जयपुर- 28 अप्रैल। राजस्थान विश्वविद्यालय की स्थापना के 75 वर्ष बाद आज राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलसचिव ( रजिस्ट्रार ) के पद पर पहली बार राज्य प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ महिला अधिकारी श्रीमति नीलिमा तक्षक ने कार्यभार संभाला।

श्रीमति नीलिमा तक्षक राजस्थान विश्वविद्यालय की छात्र रही हैं, विभिन्‍न प्रशासनिक पदों पर अपना व्यापक अनुभव रखने के साथ ही राज ऋषि भर्तहरी मतस्य विश्वविद्यालय, अलवर व महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय, भरतपुर के कुलसचिव के रूप में भी वे कार्य कर चुकी हैं। रजिस्ट्रार का पदभार ग्रहण करने के अवसर पर आज राजस्थान विश्वविद्यालय ऑफिसर्स ऐसोसिएशन के साथ अन्य कर्मचारी संगठनो, शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा नवनियुक्त रजिस्ट्रार का स्वागत किया गया।

रजिस्ट्रार का पदभार संभालने के बाद श्रीमति तक्षक ने कहा कि उन्हे राजस्थान के इस सबसे बडे एवं ऐतिहासिक व प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान के कुलसचिव के पद पर कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है, और वे इस पद पर रहकर इसकी स्थापित शैक्षणिक समृद्धता एवं गौरव को आगे बढाने का हर संभव प्रयास करेंगी।

इस अवसर पर र्निवर्तमान कुलसचिव श्री कजोडमल दूडिया को भी ऑफिर्सस ऐसोसिएशन के द्वारा शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानपूर्वक विदाई दी गई।

( डॉ. भूपेन्द्र सिंह शेखावत )
राजस्थान विश्वविद्यालय

Exit mobile version