Site icon

“फादर्स डे” पर आयोजित वेबिनार

“फादर्स डे” पर आयोजित वेबिनार

जयपुर 14 जून।
यूनिसेफ राजस्थान एवं मीडिया एडवोकेसी संगठन लोक संवाद संस्थान जयपुर द्वारा ” फादर्स डे” पर आयोजित वेबिनार मे उमर कर आया है कि हर बच्चे के लिए उसका पिता सुपर हीरो होता है।

मीडिया मे पिता की भूमिका ” पर आयोजित वेबिनार में मीडिया शेत्र मे कार्यरत वरिष्ठ पत्रकारों ने स्वीकार किया की जिंदगी का व्यवहारिक पाठ बच्चों को पिता द्वारा सिखाये जाने का दायित् समझना जरूरी है, बच्चे की भावनाओ को भी ध्यान मे रखा जाना चाहिए। बच्चे की जरूरते, उनकी फरमाइशो को भी पूरी करके अपने प्रेम को दिखा सकते है।

यूनिसेफ के संचार विशेषज्ञ अंकुश सिंह ने वेबिनार का संचालन किया, उन्होंने कहा की कोरोना काल मे साथ खेलने, साथ खाना खाने तथा प्यार को बाटने से बच्चे एवं पिता का संबंध मजबूत हुआ है।

यूनिसेफ की पोष्टिकता विशेषज्ञ मिनाक्षी सिंह ने कहा की बच्चे के जन्म से 1000 दिन यानी 2 साल तक पोष्टिकता का ध्यान रखना चाहिये।
राजस्थान सरकार महिला एवं बाल विकास की डॉ मंजु यादव ने कहा की समाज के हर शेत्र मे पिता की मेहत्त्वपूर्ण भूमिका होती है अतः पिता का व्यवहार आदर्श होना चाहिए।

यूनिसेफ के संचार विशेषज्ञ अंकुश सिंह, पोष्टिकता विशेषज्ञ मिनाक्षी सिंह, लोक संवाद संस्थान के सचिव कल्याण सिंह कोठारी, ज़ी टीवी के मनोज माथुर, टाइम्स ऑफ इंडिया सोयेब खान, आकाश के योगेश कानवा, राजस्थान पत्रिका के चाँद मोहम्मद प्रमुख वक्ता रहे। साथ ही राज्य के विभिन्न अंचलो से युवाओ की भागीदारी रही।

Exit mobile version