News Ticker

 “पी आर मॉस कम्यूनिकेशन के छात्रों के लिए15 दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम आरम्भ”

नए भारत के निर्माण में जन सम्पर्क की विशिष्ट भूमिका

 “पी आर मॉस कम्यूनिकेशन के छात्रों के लिए15 दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम आरम्भ

नई दिल्ली: 1 अक्टूबर, 2021 कोविड महामारी से उभर कर भारत अपनी सांस्कृतिक , आर्थिक और तकनीकी सामर्थ्य से प्रगति की नई ऊँचाइयों को अर्जित क़रेगा । नए भारत के निर्माण में जन सम्पर्क की विशिष्ट भूमिका होगी । 1 अक्टूबर, 2021 को छात्रों के लिए 15 – दिवसीय पीआर-मास कम्युनिकेशन के अभिविन्यास कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए ये विचार मुख्य अतिथि, श्री नरेश बंसल, राज्यसभा सदस्य ने अभिव्यक्त किए । भारत सरकार स्किल डिवेलप्मेंट को प्रोत्साहित करने को उभरते भारत के लिए महत्वपूर्ण मानती है और ये कार्यक्रम जन सम्पर्क और लोक संचार के विद्यार्थियों के सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा , श्री बंसल ने कहा ।सम्मानित अतिथि, श्री फिलिप बोरेमैन, अंतर्राष्ट्रीय जनसंपर्क संघ के अध्यक्ष; डॉ अजीत पाठक, पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और श्री बाबजी, पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया के महासचिव ने भी छात्रों को सम्बोधित किया ।
 
कार्यक्रम का आयोजन हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) द्वारा प्रायोजित विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (वीआईपीएस) के सहयोग से पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजीत पाठक द्वारा किया गया।

कार्यक्रम राज कुमार सिंह, डीन (आर एंड डी) और एचओडी (वाणिज्य विभाग), सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप, इनोवेशन एंड स्किल डेवलपमेंट के अध्यक्ष, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज, वाराणसी के साथ उद्योग में करियर विकल्प के रूप में संचार पर पर उनके अतिथि व्याख्यान के साथ आगे बढ़ा ।

यह कार्यक्रम फेसबुक लाइव व पीआरएसआई के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध था । जनसंपर्क, पत्रकारिता और जनसंचार के छात्र और अभ्यास करने वाले पेशेवर, अपने संचार कौशल को उन्नत करने के लिए कार्यक्रम में भाग लिया ।

पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई), पीआर प्रैक्टिशनर्स का राष्ट्रीय संघ 1958 में एक पेशे के रूप में जनसंपर्क की मान्यता को बढ़ावा देने और जनता को उद्देश्यों और सार्वजनिक संबंधों की संभावनाओं को एक रणनीतिक प्रबंधन समारोह के रूप में तैयार करने और व्याख्या करने के लिए स्थापित किया गया था। भारत के जनसंपर्क समाज का प्रबंधन राष्ट्रीय परिषद में निहित है, जिसमें सभी क्षेत्रीय अध्यायों द्वारा चुने गए प्रतिनिधि शामिल हैं।

Best Web Hosting Providers

Liquid Web

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

A2Hosting

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

Greengeeks

Website Hosting, Server Hosting: Cloud, Dedicated Server, HIPAA Server, and Word Press plans, within a fully managed environment

Namecheap

Website Hosting, CDN Service, Server Hosting Domains, SSL certificates, hosting

InMotion Hosting

Website Hosting

Hostgator

Website Hosting - shared, reseller, VPS, & dedicated hosting solutions

Hostens

Website HostingServer HostingB2B


Exit mobile version