Site icon

स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी में पर्यटकों ने बढ़ाई हलचल

City Palace was buzzing over the weekend

वीकेंड पर गुलजार हुआ सिटी पैलेस – स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी में पर्यटकों ने बढ़ाई हलचल – प्रतिभागी महिला उद्यमियों के खिले चेहरे

जयपुर 26 फरवरी।
सूक्ष्म और लघु उद्योगों के अखिल भारतीय संगठन लघु उद्योग भारती की पहल पर आयोजित स्वयंसिद्घा हस्तशिल्प प्रदर्शनी में वीकेंड ने सीटी पैलेस को गुलजार कर दिया। शनिवार को सुबह से ही देसी विदेशी पर्यटकों और स्थानीय लोगों की प्रदर्शनी में बढ़ी दिलचस्पी ने न केवल सिटी पैलेस को रौशन कर दिया, बल्कि प्रतिभागी महिला उद्यमियों के चेहरे भी खिल उठे।

जयपुर की एग्जिबिटर ज्योति परनामी का कहना है कि सिटी पैलेस वेन्यू में एग्जिबिशन से क्वालिटी कोंसेस कस्टमर मिलते हैं।

शेखावाटी की पारंपरिक मिठाइयों और नमकीन को जयपुर में व्हाट्सएप से बुकिंग कर ऑनलाइन पार्सल सर्विस से डिलिवरी करने वाली मनीषा मिश्रा ने कहा कि लघु उद्योग भारती ने स्वयंसिद्धा प्रदर्शनी के आयोजन से साधारण महिला उद्यमी को एक बड़ी ओपनिंग दी है।

तो वहीं डूंगरगढ़ (बीकानेर) से गोटा पत्ती और जरी की साड़ियों का काम करने वाली पिंकी देवी शर्मा बताती हैं कि पहले दिन के धीमे फुटफाल से उलट वीकेंड में उन्होंने अच्छा बिजनेस किया।

पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट और हैंडी क्राफ्ट आइटम्स बनाने वाली सौम्या सिंह का मानना है कि बिजनेस के साथ इस तरह की एग्जिबिशन से वूमन एंटरप्रिन्योर को नई पहचान मिलती है और नए कॉन्टैक्ट्स भी।

आज लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री प्रकाश चंद्र, राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेवभाई प्रजापति और राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम ओझा ने सिटी पैलेस में सभी महिला उद्यमियों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया।
इस प्रदर्शनी में एमएसएमई, ईपीसीएच प्रायोजक के रूप में सहयोगी हैं।

डॉ. संजय मिश्रा
मीडिया कोऑर्डिनेटर
9829558069

Exit mobile version