Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

राजस्थान की 15 महिला उद्यमियों ने आईआईएफ-2022 में की भागीदारी

15 women entrepreneurs from Rajasthan participated in IIF-2022

जयपुर, 25 अप्रैल।
सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के अखिल भारतीय संगठन लघु उद्योग भारती की ओर से इंडिया इंडस्ट्रियल फेयर-2022 का आयोजन इस बार गुवाहाटी में किया गया। 22 से 25 अप्रैल तक गुवाहाटी के वेटरनरी फील्ड्स, खानपाडा में आयोजित इस चार दिवसीय उद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा, असम के उद्योग मंत्री चंद्र मोहन पटावरी, लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री प्रकाश चंद्र, राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापति और राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम ओझा ने किया।

एलयूबी नॉर्थ-ईस्ट प्रभारी ओमप्रकाश मित्तल ने बताया कि भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय और असम सरकार के इंडस्ट्री, कॉमर्स और पब्लिक एंटरप्राइज डिपार्टमेंट के सहयोग से ये आयोजन किया गया। कोविड के लंबे अंतराल के बाद आयोजित आईआईएफ के इस संस्करण में देशभर से 410 स्टॉल्स पर उद्यमियों ने अपने उत्पाद प्रस्तुत किए जिसमें करीब 20 फीसद महिला उद्यमियों की भी प्रभावी उपस्थिति रही। संगठन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सीए योगेश गौतम का कहना है कि इंडिया इंडस्ट्रियल फेयर का प्लेटफार्म आज देशभर में उद्योगों के संवर्धन की दिशा में एक ब्रांड बन चुका है।

गौरतलब है कि इस प्रख्यात फेयर में राजस्थान प्रदेश से 15 महिला उद्यमियों ने सहभागिता की एवं अपने उत्पाद प्रदर्शित किए। इन उत्पादों में शेखावाटी की पारंपरिक मिठाइयां, हैंडीक्राफ्ट, ज्वैलरी, फुटवियर, साड़ी, हैंड बैग्स, बैडशीट्स, वूलन एंड फैब्रिक्स, हर्बल सोप, होम डेकोर, रोस्टेड नमकीन, वुडन आइटम्स सहित अन्य घरेलू उपयोगी उत्पाद शामिल हैं। आज फेयर के अंतिम दिवस सभी प्रतिभागियों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

डॉ. संजय मिश्रा
मीडिया प्रभारी
लघु उद्योग भारती, राजस्थान
98295 58069

Exit mobile version