Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

सफलता की कहानी: चूरू कोराना की जंग मजबूत इच्छा शक्ति के संग कोरोना संक्रमित की जुबानी।

सफलता की कहानी: चूरू कोराना की जंग मजबूत इच्छा शक्ति के संग कोरोना संक्रमित की जुबानी।

जयपुर, 12 अगस्त 2020। विश्व महामारी कोविड-19 से जंग मजबूत इच्छा शक्ति के बल पर ही जीती जा सकती है। ऎसा कहना है सुजानगढ़ के 47 वर्षीय कोरोना संक्रमित हरीप्रसाद का। चूरू के कोविड केयर सेंटर पर रहकर कोरोना को मात दी तो उसने अपनी पूरी कहानी बयां की।

कोराना संक्रमित ने बताया कि राजकीय नर्सिंग प्रशिक्षण केन्द्र के कोविड केयर सेटर पर कोरोना को उसने चिकित्सकों की बताई गाइडलाइन व मजबूत इच्छा शक्ति से मात दी है। कोरोना संक्रमित का कहना है कि कोविड केयर सेंटर पर हर दिन होने वाले योगाभ्यास व आवश्यक निर्देशों की पालना व सकारात्मकता से ही आप कोरोना पर विजय पा सकते है। कोविड केयर सेंटर पर रहने व खाने की व्यवस्था को भी अपने शब्दों में बताते हुये कहा कि यहां घर जैसा खाना व रहने की व्यवस्था है। जिसके कारण मरीज जल्द स्वस्थ होकर घर जाता है।

उन्होंने बताया कि यहां पर आने वाले व्यक्ति को पहले तो थोड़ी घबराहट रहती है, लेकिन यहां के माहौल के साथ उसमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां मानसिक रूप से परेशान होने पर चिकित्सकों की ओर से मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम भी चलाया जाता हैं। मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मिलने वाली सलाह से संक्रमित व्यक्ति की मनोदशा में भी सकारात्मक बदलाव आता है। कोविड केयर सेंटर पर रहने साफ-सफाई व घर जैसी सुविधाओं के कारण यहां जल्द ही मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट रहें है।

Source - Press Release
DIPR
Date: August 12, 2020
ID: 209623


Exit mobile version