Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

एचसीएम रीपा के 63 वें स्थापना दिवस पर कवि सम्मेलन का आयोजन

जयपुर, 18 नवम्बर। हरिश्चन्द्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान के 63 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को ओटीएस के भगवतसिंह मेहता सभागार में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
 
सम्मेलन में राज्य भर से आये कवियों ने हिस्सा लिया और हास्य, वीर रस तथा श्रंगार रस की कविताएं सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक श्री अश्विनी भगत ने सभी कवियों का शॉल ओढ़ाकर तथा स्मृति चिह्व देकर स्वागत किया। इस सम्मेलन में राजस्थान प्रशासनिक एवं लेखा सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी तथा संस्थान के संकाय सदस्य, अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।
 
संस्थान के निदेशक श्री अश्विनी भगत ने बताया कि हरिश्चन्द्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान के 63 वें स्थापना दिवस के अवसर पर संस्थान द्वारा 14 नवम्बर से 20 नवम्बर तक पूरे सप्ताह भर विभिन्न गतिविधियों जैसे खेलकूद, सांस्कृतिक व साहित्यिक कार्यक्रम तथा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सप्ताहपर्यन्त चलने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में 14 नवम्बर को उद्घाटन समारोह में 300 छायादार वृक्ष भी लगाए गए। इस अवसर पर संस्थान में संगीत विंग ‘मंजीरा‘ की शुरुआत की गयी, जिसमें प्रशिक्षु अधिकारी गायन एवं वादन का प्रशिक्षण ले सकेंगे और अभ्यास भी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि 16 नवम्बर को संस्थान द्वारा रन फॉर रीपा मैराथन दौड तथा स्वच्छ रीपा अभियान का आयोजन भी किया गया ।
 
श्री भगत ने बताया कि 19 नवम्बर को संस्थान क्विज एवं बुक रीडिंग सैशन तथा 20 नवम्बर को समापन समारोह के अन्तर्गत सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।


Exit mobile version