Site icon

राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को समयबद्ध पूरा करें

Dr. Raghu Sharma

“राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को समयबद्ध पूरा करें


ताकि आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सकें”

– चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

जयपुर, 01 नवम्बर। चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को समयबद्ध पूरा करें ताकि आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। डीएमएफटी योजना के तहत स्वीकृत कामों को जल्द से जल्द शुरू किया जाए । चिकित्सा, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई एवं पंचायतीराज सहित सभी विभाग अपने कामकाज में गति लाएं।

डॉ. शर्मा ने शुक्रवार को अजमेर जिले के सरवाड़ पंचायत समिति परिसर में विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी जनसेवक हैं। सरकारी योजनाओं के जरिए आमजन को राहत देना हम सभी का कर्तव्य है। हम योजनाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन पर ध्यान दें।

डीएमएफटी योजना के तहत स्वीकृत कामों पर चर्चा करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि इस योजना में जिन भी विभागों के जरिए काम होने हैं। वे सभी तुरंत वित्तीय स्वीकृति जारी कर काम शुरू करवाएं। इसी तरह जिन विभागों के काम पूरे हो चुके हैं वे इन्हें तत्काल शुरू करें ताकि आमजन को इसका लाभ मिल सके।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि धूंधरी, बघेरा, सांवर एवं बिसूंदनी में आयुर्वेदिक औषधालयों का निर्माण कार्य जल्द आरम्भ किया जाएगा। बघेरा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्र्तगत स्वीकृत औषद्यालय के लिए पयरप्त भूमि उपलब्ध करवाने के लिए स्थानीय तहसीलदार को निर्देशित किया गया।

उन्होंने सरवाड़ में आयुर्वेदिक औषधालय पुराने तहसील भवन में संचालित करने के संबंध में निर्देश प्रदान किए। उन्होंने बताया कि केकड़ी क्षेत्र में आयुर्वेद क्षार सुदृढ चिकित्सा के माध्यम से उपचार शिविर आयोजित किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने यह शिविर नवम्बर माह में आयोजित करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में रबी की सीजन के दौरान चने की बुवाई की जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा के अतिरिक्त भी बीज प्राप्त हुआ है। इस बीज को पारर्दशिता के साथ वितरित किया जाए। बीज वितरण का कार्य व्यवस्थित तरीके से सम्पादित होना चाहिए। क्षेत्र की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर महात्मा गांधी नरेगा से कार्यों के अधिकतम प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए।

चिकित्सा मंत्री ने गोयला, देवगांव एवं सरवाड़ में चिकित्सालय निर्माण कार्यों को त्वरित गति से आगे बढ़ाये जाने एवं केकड़ी चिकित्सालय में स्टॉफ क्र्वाटर के निर्माण के कार्य के लिए उच्च स्तर पर सम्पर्क करने के साथ ही क्षेत्र में बांधों के कार्यो के लिए स्वीकृत राशि का उपयोग करने के निर्देश दिए । बैठक में संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

दीपावली स्नेह मिलन समारोह में उमड़ी भीड़

चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को अजमेर के केकड़ी एवं सरवाड़ में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोहों में भाग लेकर आमजन को दीपावली पर्व की बधाई दी। दोनों शहरों की जनता ने भी अपने लाडले नेता का पलक पाँवड़े बिछाकर स्वागत किया और दीपावली की राम राम कर उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को केकड़ी एवं सरवाड़ में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोहों में भाग लिया। केकड़ी के पटेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उपखण्ड अधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह पुरोहित, तहसीलदार श्री कपिल शर्मा, विकास अधिकारी श्री कुशलेश्वर सिंह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. गजेन्द्र सिंह सिसोदिया, श्री शैलेन्द्र सिंह शक्तावत, श्री भूपेन्द्र सिंह शक्तावत सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। इसी तरह सरवाड़ में अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह राठौड़, श्री शेलेन्द्र सिंह शक्तावत, श्री राजेन्द्र भट्ट, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती तारामती वैष्णव सहित समस्त विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Source Press Release : DIPR


Exit mobile version