Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

बारह बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर, 04 नवम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते नेे सोमवार को सामुहिक अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए वाटिका व दयालपुरा में करीब 12 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया। साथ ही द्रव्यवती नदी के बहाव क्षेत्र में किये गये अतिक्रमण ध्वस्त किय।

पुलिस अधीक्षक श्री मामन सिंह ने बताया कि दीपावली के बाद जेडीए अतिक्रमणों के प्रति पूरी तरह सक्रियता अपनाते हुए कार्रवाई के लिए तत्पर है।

उन्होंने बताया कि जोन-14 में नई वाली ढाणी तन वाटिका तह. सांगानेर के ख.नं. 3904, 3905, 3906, 3908, 3928, 3928, 3977 एवं 3978 में करीब 8 बीघा भूमि पर ग्रेवल सड़के तथा तेतर वालों की ढाणी तन वाटिका में ग्रेवल सड़के बनाकर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी जिन्हें जेसीबी से पूर्णतः ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। इसी जोन में ही खेड़ा जगन्नाथपुरा में जेडीए अनुमोदित योजना में 80 फीट सेक्टर रोड पर तारबन्दी कर रोड को अवरूद्ध कर दिया था जिसे जेसीबी हटाया गया।

उन्होंने बताया कि सुशीलपुरा पुलिया के पास धर्मपार्क कॉलोनी में द्रव्यवती नदी के बहाव क्षेत्र क्षेत्र में अवैध रूप से करीब 150 वर्ग गज भूमि पर दो कमरों निर्माण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया। शांति नगर, गुर्जर की थड़ी के पास सुविधा क्षेत्र की भूमि पर अतिक्रमण कर 15 फीट लम्बी बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कर लिया था जिसे भी ध्वस्त किया गया।


Exit mobile version