Site icon Pinkcity – Voice of Jaipur

जनसम्पर्क कर्मी समाज से भ्रामकता को दूर करें: जस्टिस लोहरा

remove the confusion from the society

पीआरएसआई जयपुर चेप्टर द्वारा गुरुवार 21 अप्रेल को 45 वां राष्ट्रीय जनसम्पर्क दिवस तथा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लोकायुक्त जस्टिस श्री पी के लोहरा ने कहा कि सोशियल मीडिया जनजागरूकता के लिए जीवन रेखा हो सकती है। इसके लिए इस माध्यम को पारदर्शी, सच्चा तथा जिम्मेदार बनना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भ्रामक संदेशों के इस दौर में जनसम्पर्क कर्मियों की भूमिका और बढ़ गई है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ सत्यनारायण सिंह ने कहा कि प्रशासक कुशल जनसम्पर्क के जरिये सरकारी योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुँचा सकते हैं। उन्होंने जनसम्पर्क कर्मियों से ज्ञानवर्धन तथा सामर्थ्य को बढ़ाने का आव्हान किया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो• संजीव भानावत ने कहा कि जनसम्पर्क ने कोविड काल में अहम भूमिका निभाई है। लगातार प्रयासों के जरिये सकारात्मक माहौल तैयार हुआ। यही भाव मनोबल बनकर कोरोना जैसी महामारी पर जीत का सूत्रधार बना। उन्होंने कहा कि जनसम्पर्क में सच्चाई का होना जरूरी है। उन्होंने गाँधीजी को सबसे बड़ा जनसम्पर्क कर्मी बताया जिन्होने छोटे छोटे प्रयासों के जरिये देश को एकता के सूत्र में पिरोया तथा आजादी दिलाई।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सूचना आयुक्त श्री नारायण बारेठ ने भी सम्बोधित किया।

प्रारंभ में चैप्टर के अध्यक्ष रविशंकर शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया और इस वर्ष की थीम ” विश्वास का बढाएं हाथ: एक नए युग की स्थापना, जनसम्पर्क के साथ ” की विषय वस्तु पर प्रकाश डालते हुए संस्था की गतिविधियों की जानकारी दी और भावी कार्यक्रमों के बारे में बताया। सचिव देवीसिंह नरुका ने धन्यवाद ज्ञापित किया। उनहोंने बताया कि इस अवसर पर बडी संख्या में जनसम्पर्क कर्मी व उनके परिवारजन उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जनसम्पर्क कर्मी श्री रामस्वरूप जोशी को ‘जनसम्पर्क श्री' से सम्मानित किया गया तथा श्रीमती वीना करमचंदानी, श्रीमती कविता जोशी, श्री सुमनेश शर्मा, श्री बी एल भटेजा को ‘जनसम्पर्क उत्कृष्टता सम्मान' व डा• मनोज लोढ़ा तथा डा• रयाज हसन को ‘जनसंचार शिक्षण विशिष्टता सम्मान' और श्री रामफूल गुर्जर, श्रीमती रेशमा खान, श्री निर्मल गोयल, श्री योगेश कानवा, श्री आत्माराम सिंघल व डा• चन्द्रदीप हाडा को विशिष्ट उपलब्धि सम्मान से सम्मानित किया गया।

Exit mobile version