News Ticker

वेबिनार- वेक्सिनेशन, कोविड़ प्रोटोकॉल और सामाजिक व्यवहार

Vaccination, Covid Protocol and Social Behavior

वेक्सिनेशन, कोविड़ प्रोटोकॉल और सामाजिक व्यवहार से बच्चो एवं युवाओ को बचाना होगा- ईसाबेल बर्डन राजस्थान यूनिसेफ की प्रमुख

जयपुर 21 मई
कोरोना महामारी से संक्रमित व उबरने के बाद होने वाली जटिलताओं व सावधानियों एवं तीसरी लहर की आशंका को लेकर युवाओ को जागरूक करने के लिए राजस्थान के सभी एफ एम चैनल अभियान चालायेंगे।

राजस्थान यूनिसेफ व लोक संवाद संस्थान के तत्वावधान से राजस्थान के सभी रेडियो चैनल; बिग एफ एम, रेडियो मिर्ची, 104 लव, रेडियो सिटी, माय एफ एम, रेड एफ एम एवं तड़का के रेडियो जॉकी एवं संगठन प्रमुखों ने वेबिनार मे अभियान को गति देने पर सहमति दी।

विभिन्न रेडियो चैनेल के माध्यम से कोरोना महामारी की जगरुकता के लिए चलाये जा रहे अभियानों, गाँव का सुपर हीरो, शॉट इज हॉट, मत चुके राजस्थान, आस्किंग नही मास्किंग करो, #हमहोंगेकामयाब, वैक्सीन के लिए हम है तयार, की जानकारी दी। इस वेबिनार मे 20 रेडियो जॉकी ने भाग लिया।

राजस्थान यूनिसेफ की प्रमुख ईसाबेल बर्डन ने कोविड महामारी की दूसरी व तीसरी लहर व युवाओ की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा की सभी माध्यमो से सही जानकारी प्रचारित करने की जरूरत है।

प्रारंभ में यूनिसेफ के संचार विशेषज्ञ अंकुश सिंह ने स्वागत उद्बोधन मे रेडियो चैनलो के द्वारा कोरोना महामारी को हराने के लिए संभावित अभियान युवाओ को लक्षित करते हुए विशेष कैम्पेन के लिए सुझाव आमंत्रित किये।

WHO(World Health Organization) प्रादेशीक टीम लीडर डॉ. राकेश विश्वकर्मा ने देश एवं विशेषक राजस्थान मे कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी।

डॉ. राकेश ने बताया की पिछले सात दिनों में भारत व राजस्थान सहित सभी प्रदेशों मे कोरोना के मामले कम हो रहे है।
लोकप्रिय प्रमुख आर जे जस्सी ढिल्लों ने वेबिनार का संचालन किया। दो घंटे से अधिक चले वेबिनार मे जस्सी ढिल्लों ने कहा की कोरोना को रोकना है तो टोकना शुरू करो।

इस वेबिनार मे लोक संवाद संस्थान के कल्याण सिंह कोठारी, राजस्थान यूनिसेफ के संचार विशेषज्ञ डॉ मंजरी पंत, WHO प्रादेशीक टीम लीडर डॉ. राकेश विश्वकर्मा सहित राज्य के सभी प्रमुख रेडियो जॉकी ने विचार व सुझाव प्रेक्षित किये।

कल्याण सिंह कोठारी
मीडिया सलाहकार
94140-47744

%d bloggers like this: