News Ticker

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.डी. शर्मा पर फेसबुक लाईव

जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर फेसबुक लाईव के जरिये रूबरू हुए शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.डी. शर्मा, अगस्त क्रांति सप्ताह के आयोजन के क्रम में पहला सुख- निरोगी काया की थीम पर हुआ आयोजन ‘9 से 15 अगस्त' तक मनाया जा रहा है अगस्त क्रांति सप्ताह। 

जयपुर, 12 अगस्त 2020। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष के आयोजनों की श्रृंखला में 9 से 15 अगस्त तक मनाये जा रहे ’अगस्त क्रांति सप्ताह’ के दौरान बुधवार को जयपुर जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर ’पहला सुख निरोगी काया’ की थीम पर कोरोना महामारी से बच्चों को सुरक्षित रखने एवंम इम्यूनिटी बढाने पर चर्चा कि गई । फेसबुक लाईव के जरिये इटरनल हॉस्पिटल के शिशु रोग विभाग के डायरेक्टर एंड हैड तथा जे.के लोन हॉस्पिटल के पूर्व अधीक्षक जाने माने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.एस.डी शर्मा से विस्तार से चर्चा कि गई।

बारिश के मौसम में मौसमी बीमारीयों के प्रकोप से बच्चों, युवाओं को कैसे बचाया जाये, ऑनलाइन क्लास के चलते बच्चों का ज्यादातर टाइम स्क्रीन पर बीतने के बाद भी कैसे बच्चोें को स्वस्थ रखा जाये, बच्चों की डाइट, इम्यूनिटी बढाने पर भी चर्चा की गई। फेस बुक लाईव के जरिये दर्शकों ने अपने सवाल भी किये और हाथोें हाथ डॉ. एस.डी शर्मा द्वारा जवाब भी दिया गया। डॉ एस.डी शर्मा ने बताया कि बच्चें पढाई के साथ- साथ घर के कामों में भी हाथ बंटायें, घर पर ही योगा करे ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जीयों का सेवन करें, जंक फूड से दूर रहें और मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूत रहें। घर पर ही खेले और ऑनलाइन क्लास के चलते हर दो घंटे में गैप दे तथा अनावश्यक टेंशन ना ले, मस्त रहे, स्वस्थ रहे। कार्यक्रम का संचालन सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती धर्मिता चौधरी द्वारा किया गया।

Source - Press Release
DIPR
Date: August 12, 2020
ID: 209617
%d bloggers like this: