News Ticker

जेडीए स्वामित्व की 15 बीघा भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त। 

जेडीए स्वामित्व की 15 बीघा भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त। 

जयपुर, 11 अगस्त 2020। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते द्वारा मंगलवार को जोन-14 मेें जेडीए स्वामित्व की 15 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया। साथ ही जेडीए स्वामित्व की करीब 2500 वर्गगज भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए अवैध निर्माणों एवं श्याम कालोनी में सडक सीमा से अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही तथा जोन-03 में सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाएं।

उप नियंत्रक प्रवर्तन-प्रथम ने बताया कि जोन-14 क्षेत्र में बैरवों की ढाणी, रामसिंहपुरा रोड वाटिका में खसरा सं. 1310, 1283 जेडीए स्वामित्व की करीब 15 बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर की गई तारबंदी, बनाई गई मिट्टी की डोल, झोपड़ियॉ, टीनशैड़, छप्परपोश, तिरपाल, पशुओं के बाड़े, लकडी की छड़ियॉ, अवैध कच्चे निर्माण, लोहे-लकड़ी का सामान एवं अन्य अवैध निर्माणों-अतिक्रमणों को जोन-14 के तहसीलदार, पटवारी की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन एवं मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर हटवाया जाकर जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया।

उन्होंने बताया कि जोन-05 क्षेत्र में मंगलवार को भी कार्रवाई करते हुए ग्राम सुशीलपुरा श्याम नगर के खसरा सं. 308/1 में जेडीए स्वामित्व की करीब 2500 वर्गगज भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई दो कोठरिय, बाउण्ड्रीवाल एवं अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमणों को जोन-05 के तहसीलदार, कनिष्ठ अभियंता की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन एवं मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। उक्त भूमि पर भूखण्ड विकसित किए जाएंगे, जिन्हें नीलामी के माध्यम से विक्रय किया जाएगा।

इसी प्रकार श्याम नगर ग्रास फिल्ड के सामने श्याम कॅालोनी में करीब पांच स्थानों पर रोड़ सीमा पर अतिक्रमण कर तारबंदी कर दी गई, लगाई गई लोहे की रैलिंग इत्यादि अतिक्रमणों को जेसीबी मशीन एवं मजदूरों की सहायता से हटवाया जाकर रोड सीमा को अतिक्रमण से मुक्त करवाने की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही।

उन्होंने बताया कि जोन-03 क्षेत्र में टोंक रोड लालकोठी योजना, फ्रेंड़स कॉलोनी में रोड सीमा पर अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर लगाए गए थडी-ठेलें, टेबल-कुर्सियां इत्यादि अतिक्रमणों को प्रवर्तन दस्ते द्वारा मजदूरों की सहायता से हटवाया जाकर रोड सीमा को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया।

Source - Press Release
DIPR
Date: August 11, 2020
ID: 209611
%d bloggers like this: