News Ticker

सहकारी समितियों में 500 से 1000 मीट्रिक टन के गोदाम निर्मित होंगे

सहकारी समितियों में 500 से 1000 मीट्रिक टन के गोदाम निर्मित होंगे। 

जयपुर, 10 अगस्त 2020। प्रमुख शासन सचिव सहकारिता, श्री कुंजीलाल मीणा ने कहा है कि राज्य की पात्र सहकारी समितियों एवं क्रय विक्रय सहकारी समितियों में 500 से 1000 मीट्रिक टन के गोदाम निर्मित किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की अभी भी कुछ सहकारी समितियां में गोदाम नही है। ऎसी ही समितियों में जमीन की उपलब्धता के अनुसार गोदाम निर्मित होंगे।

श्री मीणा सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से जिलों में पदस्थापित अधिकारियों से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन सहकारी समितियों के पास जमीन नही है। ऎसी सहकारी समितियों को जमीन आवंटन करने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य के भंडारण क्षमता में वृद्धि करने के लिए सतत् प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बंद स्कूलों के भवनों का उपयोग सहकारी समितियों के लिए करने हेतु प्रयास किया जाएगा।

रजिस्ट्रार सहकारिता श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने कहा कि कार्यरत ग्राम सेवा सहकारी समितियों के आधारभूत सूचना को एकत्रित किया जाएगा ताकि एक ही क्लिक पर समितियों की सूचना मिल सके। जिससे चरणबद्ध रूप से समितियों का विकास हो सकें एवं जनता को सहज सुविधाएं मिल सके।

Source - Press Release
DIPR
Date: August 10, 2020
ID: 209558
%d bloggers like this: