News Ticker

मानपुरा माचेड़ी गांव में वृक्षारोपण

रुरल कम्युनिटी कोर की कार्ययोजनाओं पर विचार विमर्श

Plantation in Manpura Machedi villageरोटरी क्लब जयपुर बापूनगर और इसकी रुरल कम्युनिटी कोर ( आर आर सी ) मानपुरा माचेड़ी के सदस्यों ने मानपुरा माचेड़ी गांव में आज शनिवार, 18 जुलाई,2020 को वृक्षारोपण किया।
क्लब के अध्यक्ष रविशंकर शर्मा ने बताया कि इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत जामुन, इमली, गुलमोहर, करंज आदि के 125 पौधे मानपुरा माचेड़ी गांव के राजकीय चिकित्सालय, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय और कदम डूंगरी मातृ पितृ स्मृति वन क्षेत्र में रोपे गए। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर उनके सहित क्लब के सचिव अशोक गोयल, निवर्तमान अध्यक्ष विपिन बहल, पूर्व अध्यक्ष पी सी सांघी, निदेशक (सी एस आर) एन के माहेश्वरी, निदेशक ( मेम्बरशिप) बसन्त जैन, निदेशक ( पब्लिक इमेज) नरेंद्र उपाध्याय, आर आर सी अध्यक्ष तेजपाल सिंह, मोनिल आर्य, अंशुमन शर्मा तथा अनेक आर आर सी के साथियों ने वृक्षारोपण आयोजन में सहभागिता की।

उन्होंने बताया कि क्लब के पदाधिकारियों नेआर आर सी के साथियों के साथ वहां चल रही कार्ययोजनाओं पर चर्चा की । रोटरी क्लब जयपुर बापूनगर की ओर से लिट्रेसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत गत वर्ष 2019-20 में यहां के चार विद्यालयों में लगभग साढ़े छह लाख रुपए की बेंच और ड़ेस्क विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध कराई गई थी। इस वर्ष स्किल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत यहांक्लब की ओर से एक महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना का प्रस्ताव है।

%d bloggers like this: