News Ticker

नोडल अधिकारी ने परकोटा एवं कफ्र्यूग्रत बाहरी क्षेत्र का किया दौरा

रामगंज एवं प्रभावित अन्य क्षेत्रों में आगे की रणनीति तय करने के लिए नोडल अधिकारी ने परकोटा एवं कफ्र्यूग्रत बाहरी क्षेत्र का किया दौरा

– कफ्र्यू की सख्ती से पालना करवाने एवं उल्लंघनकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश, ड्रोन रिकॉर्डिंग भी बनेगी सख्त कार्यवाही का आधार

-जिला कलक्टर एवं पुलिस कमिश्नर भी रहे साथ

जयपुर, 10 अप्रेल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अजिताभ शर्मा ने शुक्रवार को जिला कलक्टे्रट में जिला कलक्टर, पुलिस आयुक्त, आयुक्त नगर निगम एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर परकोटा क्षेत्र में कफ्र्यू की सख्ती से पालना करवाने एवं आवश्यक सेवाओं के कर्मियों के अलावा सभी प्रकार की आवाजाही को नियंत्रित करने के निर्देश दिए। बाद में उन्होंने रामगंज, परकोटा के अन्य क्षेत्र एवं परकोटा से बाहर के कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया।

श्री शर्मा ने कलक्टे्रट में बैठक में निर्देश दिए कि रामगंज एवं परकोटा क्षेत्र में ऎसी व्यवस्था की जाए कोई भी अनधिकृत व्यक्ति प्रवेश न कर सके। उन्होंने कफ्र्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के जिला प्रशासन एवं पुलिस को निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित किया कि ड्रोन से रखी जा रही निगरानी की रिकॉर्डिंग के आधार पर भी कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

बैठक के बाद नोडल अधिकारी श्री शर्मा ने कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र की फील्ड विजिट के दौरान कोरोना के प्रसार की वस्तुस्थिति के आकलन के लिए रामंगज में चिकित्सा टीमों द्वारा किए जा रहे सैम्पलिंग कार्य का निरीक्षण किया एवं चिकित्सा अधिकारियों से चर्चा की। साथ ही कफ्र्यू एवं लॉकडाउन से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एवं आगे की रणनीति के लिए चारदीवारी परिक्षेत्र के क्लस्टर प्वाइंट्स का अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

श्री शर्मा के साथ इस दौरे में जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम, पुलिस कमिश्नर श्री आनन्द श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर श्री अजयपाल लाम्बा भी थे। बड़ी चौपड़ पर जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों से रामंगज की स्थिति पर चर्चा करने के बाद उन्होंने रामगंज में एक मोबाइल चिकित्सा सैम्पलिंग कैम्प का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने सीमएचओ प्रथम श्री नरोत्तम शर्मा एवं अन्य चिकित्सकों से सैम्पलिंग कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। सीएमएचओ प्रथम ने बताया कि अब लोग सैम्पल देने स्वयं आ रहे हैं और इसी वजह से रोजाना लक्ष्य से ज्यादा सैम्पल लिए जा रहे हैं।

श्री शर्मा ने परकोटा क्षेत्र के घाटगेट, चार दरवाजा क्षेत्र, सुभाष चौक, जोरावरसिंह गेट, रामगढ़ मोड़, दिल्ली रोड, गलता गेट, सूरजपोल एवं परकोटे से लगे एवं प्रभावित बाहरी क्षेत्र अमृतपुरी, एमडी रोड, राजापार्क आदि क्षेत्रों का भी दौरा किया। उन्होंने उन स्थानों, गलियों एवं भवनों की स्थिति का भी अवलोकन किया जहां लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: