News Ticker

लॉक डाउन को गंभीरता से ले आमजन बेवजह नहीं निकले घरों से

लॉक डाउन को गंभीरता से ले आमजन बेवजह नहीं निकले घरों से – सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

Image By : Sailors' Society South Africa

जयपुर, 24 मार्च। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने आमजन से लॉक डाउन के महत्व को समझते हुए घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की।

सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि अगर आमजन व मुख्यमंत्री के बार-बार अपील करने के बावजूद भी घर से बाहर निकलना बंद नहीं करेंगे तो राज्य सरकार मजबूरन कफ्र्यू लगाएगी, जिससे आमजन पर पूर्णतया पाबंदी रहेगी। उन्होंने चूरू एसपी तेजस्वनी गौतम को जिलेभर में लॉकडाउन के दौरान बिना कारण घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अगर सड़क पर दुपहिया, तिपहिया, चौपहिया वाहन दिखते है तो उन्हें सीज करें।

श्री मेघवाल ने जिले की सभी नगरपालिका/ नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सफाई अभियान में काम करने वाले स्वच्छता सैनिकों को मुंह पर मास्क लगाकर एवं हाथों पर ग्लब्स पहनाकर ही सफाई करवाएं। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी निकाय के पास ग्लब्स मास्क नहीं है तो वे तत्काल जिला कलेक्टर से वात्र्ता कर खरीदें। श्री मेघवाल ने जिले की पंचायतों में कार्यरत सफाईकर्मियों से भी पूर्णतया सावधानी रखने की अपील की है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने बैंक, तहसील एवं उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, पंचायत समितियों, जलदाय विभाग, बिजली विभाग, गैस एजेन्सियों तथा अन्य समस्त कार्यालयों के बाहर पानी की बाल्टियां, लोटा, साबुन, सेनेटाईजर, डिटॉल आने वालों के हाथ धुलाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने भामाशाहों, सामाजिक संगठनों व अधिकारियों से सड़क व फुटपाथ व झुग्गी झोपड़ीयों में रहने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए आगे आने को कहा है। मंत्री ने जिले की नगर निकायों के अधिकारियों को शहर में सोडियम सल्फेट का डोर टू डोर छिड़काव करवाने को कहा है।

श्री मेघवाल ने चूरू जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि उनके घर में अगर कोई बीमार हो जाता है तो वे साधन के लिए भटके नहीं। जबकि तुरन्त प्रभाव से एम्बुलेंस को सूचना देवें, जो मरीज को तुरंत अस्पताल लेकर जाएगी। मंत्री ने जिले के अस्पतालों में खांसी-जुकाम-बुखार के मरीजों के लिए अलग से चिकित्सक व कमरे तैयार करवाने के निर्देश दिए है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने जिले के पार्षदों, सरपंचों, पंचायत समिति सदस्यों, जिला परिषद सदस्यों व जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे राजनीति छोड़ इस संकट की घड़ी में दूसरे राज्यों व विदेशों से आए व्यक्ति की तत्काल चिकित्सक, नर्स, पुलिस प्रशासन को सूचना दे ताकि उसकी जांच हो सके। उन्होंने दूसरे देश से आये लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की है। मेघवाल ने जनप्रतिनिधियों से भामाशाहों को प्रेरित कर कोविड-19 राहत कोष में सहायता दिलवाने की अपील की है।

Powered By:

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: