News Ticker

खाद्य मंत्री ने किया बालिकाओं को बीस स्कूटियों का वितरण

Food Minister distributed twenty scooters to girls

जयपुर, 21 नवम्बर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री रमेशचन्द मीणा ने गुरूवार को करोली में जिला परिषद प्रांगण मेें ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की माडा योजनान्तर्गत अनुसूचित जनजाति की छात्राओं को बीस स्कूटी की चाबी, कागजात एवं हेलमेट सौंपे। स्कूटी पाकर बालिकाओं में खुशी की झलक साफ दिखाई दी। बालिकाओं ने बताया कि सरकार द्वारा दी गई स्कूटी के माध्यम से अभय उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए आसानी से आ-जा सकेंगी।

Food Minister distributed twenty scooters to girlsखाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि जिले के छा़त्र-छात्राएँ सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ लें एवं कोई भी व्यक्ति शिक्षा से वंचित नहीं रहे। छात्राएं मेहनत करके अपने परिवार का जिले, प्रदेश एवं देश में नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य बालिका शिक्षा को आगे बढाकर महिला सशक्तिकरण को बढावा देना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि शिक्षा को गांंव-ढाणी में रह रहे अंतिम छोर तक पहुंचाना है उन्होंने इस संबंध में समस्त जनप्रतिनिधियों व आमजन से अपील की अपने आस-पास के छात्र-छात्राओं को अवश्य पढायें।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नेे कहा कि जीवन अनमोल है सभी छात्रााऎं स्कूटी चलाते समय हैलमेट अवश्य पहनें एवं यातायात नियमों को पालन करें। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पढाई की कोई उम्र नहीं होती है ज्ञान आपको हमेशा सम्मान व मंच प्रदान करता है, युवाओं को हमेशा अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहना चाहिए।

इस अवसर पर जिला प्रमुख श्री अभय कुमार मीना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर,मुख्यकार्यकारी अधिकारी प्रकाशचंद मीना, राघव मीना सहित जनप्रतिनिधिगण सहित आमजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: