News Ticker

मुख्यमंत्री पत्रकारों की समस्याओं को लेकर गंभीर – आयुक्त, सूचना एवं जनसम्पर्क

Chief Minister is serious about the problems of journalists

जयपुर, 18 नवम्बर। सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त श्री नीरज के. पवन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत पत्रकारों कि समस्याओं को लेकर गंभीर हैं एवं उन्होंने उनकी आवास एवं पेंशन सहित अन्य लंबित मांगों को पूरा करने के लिए विभाग को आवश्यक निर्देश दिए है। श्री पवन सोमवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब द्वारा जयपुर स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार प्रस्तुत कर रहे थे।

Chief Minister is serious about the problems of journalistsइस अवसर पर आयुक्त श्री नीरज के. पवन ने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पत्रकारों के मित्र की भूमिका में काम करेगा। विभाग एवं पत्रकारों के बीच किसी भी तरह की संवाद हीनता नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के अधिस्वीकरण के नियमों में सरलता के प्रयास किए जा रहे हैं जिससे अधिकतम पत्रकारों को सरकार की सुविधाओं का फायदा मिल सके।

इस अवसर पर पिंक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री अभय जोशी ने आयुक्त श्री नीरज के. पवन का अभिनन्दन करते हुए कहा कि पत्रकारों को अरसे बाद लग रहा है कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ.रघु शर्मा एवं सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त उनकी समस्याओं को लेकर चिंतित हैं। श्री जोशी ने सूजस आयुक्त से पत्रकारों को शीघ्र आवास योजना का लाभ देने, वरिष्ठ पत्रकारों की पेंशन शुरू कर राशि बढ़ाने एवं पात्रता आयु 58 वर्ष करने की मांग रखी। उन्होंने पत्रकार आवास योजना में अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ ही अनुभवी पत्रकारों को भी आवास योजना का फायदा देने की बात कही। उन्होंने पत्रकारों के अधिस्विकरण के साथ अन्य योजनाओं में नियमों में सरलता की भी मांग रखी।

आयुक्त श्री पवन ने कहा कि प्रेस क्लब ने पहले भी ये मांग रखी थी हम सभी मांगो को पूरा करने की दिशा में कार्य कर रहे है। श्री अभय जोशी ने विश्वास दिलाया कि पत्रकार सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडे़ हैं।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रवीण चन्द्र छाबड़ा, संस्थापक सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री वशिष्ठ कुमार शर्मा एवं श्रीमहेंद्र मधुप ने जयपुर की स्थापना को लेकर अपने विचार रखे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: