News Ticker

खोले के हनुमान जी मंदिर परिसर में स्मार्ट टॉयलेट एवं हाईमास्ट लाईटों का किया लोकार्पण

जयपुर, 14 नवम्बर। मुख्य सचेतक श्री महेश जोशी, महापौर श्री विष्णु लाटा एवं आदर्श नगर विधायक श्री रफीक खान ने गुरूवार को खोले के हनुमान जी मंदिर परिसर में नवनिर्मित स्मार्ट टॉयलेट एवं 2 हाईमास्ट लाईटों का लोकार्पण किया। लगभग 50 लाख रूपये की लागत के स्मार्ट टॉयलेट के बनने से यहां आने वाले श्रद्वालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस टॉयलेट में महिलाओं के लिये पिंक टॉयलेट एवं पुरूषों के लिये ब्लू टॉयलेट बनवाया गया है। महिलायें शिशुओं को दुग्ध पान करा सके इसके लिये स्मार्ट टॉयलेट में बेबी फिडिंग रूम भी बनवाया गया है। इसके साथ ही टॉयलेट परिसर में एटीएम एवं केयर टेकर रूम की सुविधा भी उपलब्ध है। इसके साथ ही टॉयलेट में दिव्यागों के लिये अलग से टॉयलेट की व्यवस्था भी है। इसी प्रकार मंदिर के रास्ते में हाईमास्ट लाईट लगने से यहां आने वाले श्रद्वालुओं को काफी सुविधा होगी।

लोकार्पण के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुये मुख्य सचेतक श्री महेश जोशी ने कहा कि खोले के हनुमान जी मंदिर धार्मिक आस्था का बड़ा केन्द्र है और अब ये पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो चुका है। आगामी 17 नवम्बर से होने वाले अन्नकूट कार्यक्रम में लाखों श्रद्वालु मंदिर में आयेगे। स्मार्ट शौचालय एवं हाईमास्ट लाईट से आमजन को बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने महापौर विष्णु लाटा को धन्यवाद देते हुये कहा कि महापौर बधाई के पात्र है जिन्होंने इतने अल्प समय में नगर निगम से इस कार्य को पूरा करवाया।

महापौर श्री विष्णु लाटा ने मीडिया से रूबरू होते हुये कहा कि मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्वालु आते है। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से विशेषकर महिलाओं बड़ी राहत मिलेगी। इससे पूर्व अतिथियों ने खोले के हनुमान मंदिर में दर्शन कर जयपुर की सुख एवं शांति के लिये प्रार्थना की।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: