News Ticker

औद्योगिक निवेश बढ़ेगा तो बढेंगे रोजगार के अवसर -उद्योग मंत्री

जयपुर, 6 नवंबर। उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि राज्य सरकार का स्पष्ट मानना है कि औद्योगिक निवेश बढ़ेगा तो प्रदेश में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर माहौल तैयार कर रही है।

श्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार ने राज उद्योग मित्र पोर्टल बनाकर प्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर माहौल बनाते हुए प्रदेश में उद्योग लगाना आसान किया है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में एकल खिड़की सिस्टम को प्रभावी बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार उद्योग जगत के लिए एक से एक सरलीकृत व्यवस्थाएं लाने के साथ ही आने वाले समय में उद्योगों के लिए और नई लाभकारी योजनाएं लाने जा रही है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बहुत कम समय में ही राज उद्योग मित्र पोर्टल पर करीब 2240 उद्यमियों द्वारा आवेदन करना इस बात का प्रमाण है कि उद्यमियों ने राज्य सरकार पर विश्वास व्यक्त करते हुए प्रदेश में उद्यम लगाने में रुचि दिखाई है। उन्होंने बताया कि पहली बार प्रदेश में अधिकारों का विकेन्दर््रीकरण करते हुए जिला स्तर को मजबूती प्रदान की है।

Posted On: 06 NOV 2019 by DIPR Jaipur

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: