News Ticker

डिजिटलीकरण की दिशा में निगम की एक और पहल

जयपुर, 06 नवम्बर। डिजिटलीकरण की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुये नगर निगम डेयरी बूथों के किराये को ऑनलाईन प्राप्त करने की व्यवस्था कर रहा है। यूडी टैक्स की तर्ज पर अब डेयरी बूथों के किराये के बिल ऑनलाईन जारी हाेंगे। डेयरी बूथ संचालक निगम की वेबसाईट पर ऑनलाईन या हैल्पलाईन सेन्टर पर ऑफलाईन इन बिलों का भुगतान कर सकेगे। आयुक्त विजयपाल सिंह ने सभी जोन उपायुक्तों को निर्देश दिये है कि 13 नवम्बर तक वे निर्धारित फार्मेट में उनके क्षेत्र मे ंसंचालित डेयरी बूथों एवं उन पर बकाया किराये की जानकारी उपलब्ध करवाये। जैसे ही यह जानकारी प्राप्त होगी निगम मुख्यालय पर डेयरी बूथों के ऑनलाईन बिल जनरेट किये जायेगे।
गौरतलब है कि नगर निगम क्षेत्र में लगभग 770 डेयरी बूथ संचालित है। जिनके लिये 12 हजार रूपये वार्षिक किराया तय किया हुआ है। यह किराया राशि उन्हें हर तिमाही में जमा करानी होती है। ऑनलाईन व्यवस्था नहीं होने की वजह से कई डेयरियों का किराया समय पर प्राप्त नहीं हो पाता है जिससे निगम को राजस्व की हानि होती है।
स्वच्छता के लिये न्यू इंडिया इंश्योरेन्स कम्पनी की अभिनव पहल वितरित किये डस्टबिन
आमजन में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिये न्यू इंडिया इंश्योरेन्स कम्पनी लिमिटेड ने कम्पनी के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में विभिन्न दुकानदारों को डस्टबिन वितरित किये।
न्यू इण्डिया इंश्योरेन्स कम्पनी के मण्डल कार्यालय द्वितीय के वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक श्री मेहर चन्द्र बबेरवाल एवं हवामहल पूर्व जोन उपायुक्त करतार सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र के विभिन्न दुकानदारों को कचरा पात्र वितरित किये गये। कम्पनी प्रतिनिधियों एवं निगम के अधिकारियों ने दुकानदारों को फूल मालाऎं पहनाकर उनका सम्मान किया एवं स्वच्छता रखने के लिये प्रेरित किया। इस दौरान सीएसआई सन्तोष बिवाल सहित न्यू इंडिया इंश्योरेन्स कम्पनी के प्रतिनिधि एवं जयपुर मोटर रिपेयरिंग एसोसेेशियन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: