News Ticker

जेडीए दस्ते की प्रभावी कार्यवाही

जयपुर, 05 नवम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते नेे मंगलवार को सामुहिक अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्राम खो-नागोरियान, जामडोली एवं ग्राम सिरसी में करीब नौ बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। पीआरएन साउथ जोन में जीरो सैटबैक में बने रहे अवैध फ्लेट्स के निर्माणों को बन्द कराया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री मामन सिंह ने बताया कि अतिक्रमणों के प्रति पूरी तरह सक्रियता अपनाते हुए प्रवर्तन दस्ता प्रभावी कार्रवाई करने के लिए तत्पर है।

उन्होंने बताया कि जोन-10 में ग्राम खो-नागोरियान में करीब 03 बीघा सरकारी भूमि पर पाँच बाउण्ड्रीवाल, एक कोठरी आदि बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिसे जेसीबी से ध्वस्त किया। जामडोली में ख.नं. 119 में करीब दो बीघा पर अवैध रूप से बनाये गये दो कमरों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया। जोन-11 में जयसिंहपुरा बास भांकरोटा में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के प्लाट नं. 3ए के सामने सड़क सीमा पर अतिक्रमण कर लोहे की चद्दरों से रास्ता अवरूद्ध कर रखा था जिसे जेसीबी से हटाकर रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

उन्हाेंंने बताया कि जोन-12 में ग्राम सिरसी में ख.नं. 1425 में करीब 4 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए गे्रवल सड़के तथा 7 बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। जोन-7 में कुबेर कॉम्प्लेक्स गांधी पथ, वैशाली नगर के पास जेडीए स्वामित्व की भूमि पर लगाये गये लोहे के बोर्ड व अन्य अस्थायी अतिक्रमण तथा विद्युत नगर-सी में भूखण्ड सख्या-6 में तीसरी मंजिल के उपर बनायी जा रही अवैध दीवार एवं शटरिंग की जा रही थी जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जोन-पीआरएन साउथ में प्लाट नं. 32, 38 ताड़केश्वर नगर, प्लाट नं. 42 सुमेर नगर-प्रथम, गणपति एन्कलेव, नर्मदेश्वर कॉलोनी, कीर्ति नगर कॉलोनी एफ-ब्लॉक में जीरो सैटबैक में अवैध रूप से बनाये जा रहे फ्लेटस के निर्माणों को बन्द करवाकर मौके पर उपयोग में लिये जा रहे औजार व उपकरण कटर-मशीन, ड्रील मशीन, परातें-फावडें, प्लास्टिक का पाईप, हथोडे. सम्बल आदि को जब्त किया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: