News Ticker

आमजन की समस्याओं का समाधान व समय पर आवश्यक सुविधाएं

facilities on time

आमजन की समस्याओं का समाधान व समय पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार का मुख्य उद्वेश्य – महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री

जयपुर, 3 नवम्बर। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र सिकराय के ग्राम भांडारेज व सराय में जनसुनवाई की तथा लोगों की समस्याओं का शीघ्रता से निस्तारण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को र्निदेश दिए।

जन सुनवाई करते हुए महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समाधान करवाना व आमजन को समय पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार का मुख्य उद्वेश्य है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित करवाने का प्रयास करें। जिन व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं है उन्हें ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम विकास अधिकारी द्वारा जानकारी उपलब्ध करवाकर आवेदन पत्र तैयार कराने तथा पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करवाने का काम करना चाहिये, ताकि पात्र लोगों को लाभ मिल सके। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने ग्रामीण महिलाओं से मिलकर उनकी समस्याएं जानी तथा उनके कार्यों व दिनचर्या के बारे में जानकारी ली ।

जनसुनवाई में महिला बाल विकास राज्य मंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाया कि सिकराय क्षेत्र का विकास करवाना मेरा मुख्य उद्देश्य है और किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सिकराय विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा तथा आमजन के आवश्यक कार्य समय पर करवाने के पूर्ण प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रामजी लाल ओढ, शिवराम मीना,हीरा लाल सैनी , पूर्व प्रधान लटूर सैनी, खेमराज गण्डरावा, दुर्गा प्रसाद सैनी,विजय सिंह गुर्जर,चंचल कसाना, सुरेन्द्र सिंह गुर्जर, गिर्राज गुर्जर,सरपंच रामजी लाल खटीक,मेघराम नांदरी,राम खिलाडी मीना, भक्तों मीना,जुगल किशोर आलूदा,रामनाथ घूमना,अमर सिंह कालाखों सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: