News Ticker

चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री ने की अजमेर जिले के केकड़ी में जनसुनवाई

Dr. Raghu Sharma

जयपुर,01 नवम्बर। चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने जलदाय विभाग को अजमेेर जिले के जूनियां गांव की पेयजल समस्या के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लसाड़िया गांव में क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत एवं ग्रामीणों की अन्य समस्याओं का निराकरण भी अविलम्ब शुरू होगा।

डॉ. शर्मा शुक्रवार को अजमेेर जिले के केकड़ी क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए केकड़ी के पटेल मैदान में जनसुनवाई कर रहे थे। डॉ. शर्मा को जूनियां के ग्रामीणों ने गांव में पेयजल समस्या से अवगत कराया। इस पर डॉ. शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जूनियां में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें। इस पर तुरन्त काम शुरू हो।

चितीवास गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पंचायतीराज विभाग द्वारा विभिन्न कामों के मस्टररोल जारी नहीं किए जा रहे हैं। डॉ. शर्मा ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि मस्टररोल तुरन्त जारी किए जाएं। उन्होंने काचरिया गांव में भी पेयजल सप्लाई दुरस्त करने के लिए निर्देशित किया।

जन सुनवाई के दौरान लसाड़िया गांव के निवासियों ने बताया कि अतिवृष्टि एवं डाई नदी में बाढ़ के कारण गाँव मे प्रवेश का रास्ता बंद हो गया है। जिसे पार करने में परेशानी के बारे में बताया। नदी पार करने के लिए पूर्व में र्निमित संरचना पानी के तेज बहाव में बह गई थी। डॉ शर्मा ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए इस नदी पर आवश्यकतानुसार मिट्टी डालकर आवागमन सुलभ करने के लिए निर्देश प्रदान किए। यह कार्य हाथों हाथ ही आरम्भ हो गया। इसी प्रकार सावर के घीसाभस्ती का पट्टा जारी करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। जूनियां के श्री सत्यनारायण का नाम नियमानुसार बीपीएल की सूची में शामिल करनेे के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Source Press Release : DIPR

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: