News Ticker

आमजन को दें सरकारी योजनाओं का लाभ-चिकित्सा मंत्री

Dr. Raghu Sharma

जयपुर, 01 नवम्बर। चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को अजमेर जिले के सरवाड़ में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने पंचायतीराज विभाग को सरसुंदा गांव में खेल मैदान की चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए। अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए जल्द काम शुरू करने को कहा गया।

Dr. Raghu Sharma

सरवाड़ में आयोजित जनसुनवाई में बड़ी संख्या में उमड़ी ग्रामीणों की भीड़ ने चिकित्सा मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। सरसुंदा के ग्रामीणों ने डाॅ. रघु शर्मा को जनसुनवाई के दौरान गांव की विभिन्न समस्याओं के बारे में बताया। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्होंने पंचायतीराज विभाग को सरसुंदा में खेल मैदान की चारदीवारी महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम से बनवाने के लिए कहा। इसी प्रकार सरसुंदा के तालाब में पक्की दीवार महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे।

डॉ. शर्मा ने सरवाड़ में भीमेश्वर महादेव रोड पर नाला निर्माण के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी तरह हरपुरा ग्राम में महात्मा गांधी नरेगा का बकाया भुगतान तुरन्त दिलाने के लिए जिला परिषद के सीईओ को कहा गया।

डॉ. शर्मा ने ग्रामीणों की मांग पर कहा कि हिंगोनिया से फतेहगढ़ के मध्य सीपेज के कारण डामर सड़क बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाती है। इस क्षेत्र में सीसी रोड बनाने की दिशा में कार्य करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इसी प्रकार केरिया से सातौलाव सड़क के भी प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र में सांसद एवं विधायक कोष के समस्त बकाया कायोर्ं को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

सरवाड़ में ग्रामीणों ने सड़क,पानी,बिजली, पंचायतीराज एवं अन्य विभागों से सम्बंधित मांग रखीं। चिकित्सा मंत्री ने इनके जल्द समाधान के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह राठौड़, श्री शेलेन्द्र सिंह शक्तावत, श्री राजेन्द्र भट्ट, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती तारामती वैष्णव सहित समस्त विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Source Press Release : DIPR

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: