News Ticker

’’सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्रुप’’की संगीतमयी शाम 19 मई रविवार कोकुछ मेरे दिल ने कहा फिल्म संगीत संध्या में हिन्दी सिनेमा का सुरीला सफर

’’सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्रुप, जयपुर’’ की ओर से रविवार 19 मई, 2019 शाम को रवीन्द्र मंच के मुख्य सभागार में कुछ मेरे दिल ने कहा शीर्षक से हिन्दी फिल्म संगीत संध्या का भव्य आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भारत की सुप्रसिद्ध ध्रुवपद गायिका एवं राजस्थान विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स विभाग की डीन डॉ. मधु भट्ट तैलंग होंगी एवं सम्माननीय अतिथि पब्लिक रिलेशंस सोसायटी, जयपुर चैप्टर के अध्यक्ष श्री रवि शंकर शर्मा होंगे।

इस फिल्म संगीत संध्या में राजस्थान एवं अन्य राज्यों के गायक व गायिकाएं हिन्दी फिल्मजगत के 60 वें दशक से लेकर नये जमाने के नगमे सुनाकर हिन्दी सिनेमा के वर्तमान दौर तक के सफर को तय करेंगे। भारतीय हिन्दी सिनेमा के साठवे दशक से लेकर आजतक के दौर के बेहतरीन नगमों को सुरों के गुलदस्ते में सजाया जाएगा। ’सप्तक-द म्यूजिकल ऑक्टेव ग्रुप’ के गायक व गायिकाएं इस शाम को सुरमयी बनाने में अपना योगदान देकर हिन्दी सिनेमा के जाने माने पाश्र्वगायकों को अपने ही अंदाज़ में जीवंत करेंगे।

’सप्तक’ की ओर से आयोजित इस संगीत संध्या में सुरमणि भास्कर गोस्वामी के बांसुरी वादन
के साथ-साथ प्रदीप भारद्वाज, डॉ मुकुल तैलंग, डॉ उमा विजय, राजेश गोस्वामी, डॉ रूचि गोस्वामी, अभिजीत जोशी, मीनाक्षी कॉल, डॉ अदिति भारद्वाज, सूबेसिंह योगी, पूर्वा देवर्षि, अनन्या गोस्वामी, प्रांगल चौहान, प्रबोध गोस्वामी, एरीना चैटर्जी, पायल आचार्य, डॉ शिव राज एवं प्रज्ञा परिहार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम में ’सप्तक द नेक्स्ट जैन’ के युवा कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम का संचालन अभिजीत जोशी एवं एंकर रीत करेंगे।

’सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्रुप,जयपुर’ के मेंटोर सुरमणि भास्कर गोस्वामी ने बताया की इस ग्रुप का मुख्य उद्देशय संगीत की विभिन्न विधाओं (गायन, वादन एवं नृत्य) में रूचि रखने वाली प्रतिभाओं को निखारना एवं उन्हें एक मंच प्रदान करना है। इसी क्रम में ग्रुप की ओर से यह सांतवां कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ’सप्तक’ की निदेशक डॉ. रूचि गोस्वामी के अनुसार सप्तक संस्था संगीत, कला एवं संस्कृति को प्रोत्साहन देने की दिशा में कार्य कर रही है एवं सभी आयु वर्ग के संगीत प्रेमियों को विभिन्न विधाओं से भी अवगत कराने का कार्य कर रही है।

डॉ रूचि राजेश गोस्वामी,
निदेशक
9783307200, 8949486801, 9414218741

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: