News Ticker

अग्रवाल कॉलेज कैंपस में होगी बेटी बचाओ की शपथ

श्री अग्रसेन जयंती पर विशाल शोभायात्रा कल हाथी-घोड़ों, पालकी और 31 झांकियों से सजी ये शोभायात्रा होगी दर्शनीय  नामी-गिरामी बैंड, आतिशबाजी और अखाड़ों का होगा प्रदर्शन ड्रेस कोड में हज़ारों अग्र बंधु होंगे आकर्षण का केंद्र अग्रवाल समाज के करीब 25 हजार लोग होंगे शामिल अग्रवाल कॉलेज कैंपस में होगी बेटी बचाओ की शपथ  

जयपुर, 20 सितम्बर। 

श्री अग्रसेन जयंती पर विशाल शोभायात्रा कल गुरुवार 21 सितम्बर को सभी के लिए आकर्षण का केंद्र होगी। श्री अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष चंद्रप्रकाशभाड़ावाला ने बताया कि समाज में उत्साह की लहर है, और इसी कारण शोभायात्रा में भाग लेने वाले लोगों की संख्या 25 हजार तक पहुँच सकती है। उन्होंने कहा कि न केवल संख्या के लिहाज से, बल्कि हर मामले में ये इतिहास बनाने वाला आयोजन साबित होगा, क्योंकि समाज और उसकी सभी उप समितियों की 31 झांकियां इस शोभायात्रा में शामिल होगी।

शोभायात्रा के संयोजक प्रविंद्र बिंदल कहते हैं कि इस बार महिलाओं और पुरुषों के लिए ड्रेस कोड, नामी-गिरामी 4 बैंडों, आतिशबाजी और अखाड़ों का प्रदर्शन इस शोभायात्रा को और दर्शनीय बनाएंगे। हाथी-घोड़ों, पालकी और विभिन्न झांकियों के साथ मुख्य रथ में अग्रसेन जी और उनके आगे उनके 18 पुत्र घोड़ों पर सवार होकर चलेंगे। तो वहीँ पूरे रास्ते एनसीसी कैडेट्स और स्काउट्स गाइड भी क़दमों को मिलाते हुए चलेंगे।

प्रभारी उपाध्यक्ष सुनील मित्तल ने जानकारी दी कि श्री अग्रसेन जयंती विशाल शोभायात्रा सायं 4 बजे श्री अग्रवाल सेवा सदन, चांदपोल बाजार से रवाना होकर छोटीचौपड़, त्रिपोलिया बाजार, जौहरी बाजार और सांगानेरी गेट से होते हुए अग्रवाल कॉलेज, आगरा रोड पहुंचेगी। इस शोभायात्रा का शुभारम्भ राजस्थान सरकार केचिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ भगवान् अग्रसेन की आरती उतारकर करेंगे। शोभायात्रा का स्वागत करने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित बड़ी संख्या में सामाजिक-राजनीतिक हस्तियां अग्रसेन जी की आरती उतारेंगी।

समिति के महामंत्री जगदीश नारायण ताड़ी के मुताबिक शोभायात्रा के अग्रवाल कॉलेज कैंपस में पहुँचने पर समाज के समस्त लोगों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की शपथ दिलाई जाएगी और साथ ही समाज में व्याप्त कुछ बुराइयों को ख़त्म करने और समाज के वंचित और पिछड़े लोगों के लिए करणीय कार्यों के लिए संकल्प भी कराया जायेगा।

डॉ. संजय मिश्रा

मीडिया कोऑर्डिनेटर- श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2017

98295 58069

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: