News Ticker

श्री अग्रसेन जयंती पर विशाल शोभायात्रा

Agarsen Jayanti

श्री अग्रसेन जयंती पर विशाल शोभायात्रा 21 को

मुख्यमंत्री और समग्र समाजों के विशिष्ट जन होंगे शामिल 15 हजार अग्र बंधु लेंगे बेटी बचाओ की शपथ

जयपुर, 19 सितम्बर।

Agarsen Jayantiअग्रवाल समाज समिति की ओर से श्री अग्रसेन जयंती पर विशाल शोभायात्रा गुरुवार 21 सितम्बर को निकाली जाएगी, जो अग्रवाल समाज के इतिहास में अद्भुत शोभायात्रा साबित होगी। ये कहना है समिति के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश भाड़ावाला का। वे 19 सितम्बर को जयपुर के अग्रवाल कॉलेज परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए समाज की सभी उप समितियों ने एकता का परिचय दिया और सामूहिक प्रयासों से ये जयंती महोत्सवमनाया जा रहा है। उन्होंने 17 सितम्बर को आयोजित अग्रचेतना मैराथन का उदाहरण दिया जिसमें समाज की एकजुटता सभी को देखने को मिली। इस बार महिलाओं और पुरुषों के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित किया गया है जो इस शोभायात्रा का बड़ा आकर्षण होगा।

श्री अग्रसेन जयंती विशाल शोभायात्रा सायं 4 बजे श्री अग्रवाल सेवा सदन, चांदपोल बाजार से रवाना होकर छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, जौहरी बाजार और सांगानेरी गेट से होते हुए अग्रवाल कॉलेज, आगरा रोड पहुंचेगी। इस शोभायात्रा का शुभारम्भराजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ भगवान् अग्रसेन की आरती उतारकर करेंगे। शोभायात्रा के खंडेलवाल धर्मशाला पर पहुंचने पर पूर्व महापौर मनीष पारीक, विधायक सुरेंद्र पारीक, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, फाइनेंस कमीशन की सदस्य ज्योति किरण, गिरिराज अग्रवाल, एसएमएस कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफ़ेसर यूएस अग्रवाल भी अग्रसेन जी की आरती करेंगे।

दीनानाथ जी की गली पर विधायक मोहनलाल गुप्ता, दीनानाथ ड्राई फ्रूट्स व्यापार मंडल और चांदपोल व्यापार मंडल के पीएल अग्रवाल आरती उतारेंगे। इसी तरह त्रिपोलिया गेट पर विधायक दिया कुमारी, गणेश राणा, मुकुंद गोयल आरती में शामिलहोंगे। हनुमान का रास्ता के सामने अशोक गुप्ता, कांग्रेस शहर अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास, पूर्व शिक्षा मंत्री बृज किशोर शर्मा, डॉ. मंगल भी भगवान् अग्रसेन की आरती करेंगे। बड़ी चौपड़ अग्रसेन मार्केट पर प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं भाजपा प्रदेशअध्यक्ष अशोक परनामी, शहर भाजपा अध्यक्ष संजय जैन के साथ जौहरी बाजार व्यापार मंडल के गणमान्य जन भव्य आरती करेंगे।

इसके पश्चात शोभायात्रा हल्दियों का रास्ता पहुंचेगी जहां जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा,
उप महापौर मनोज भारद्धाज, देवस्थान विभाग से एसडी शर्मा और एसएस अग्रवाल आरती उतारेंगे। एलएमबी के सामने सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रीअरुण चतुर्वेदी, अग्रसेन नवयुवक मंडल सहित जैन, ओसवाल, माहेश्वरी, खंडेलवाल, विजयवर्गीय आदि प्रमुख समाजों के अध्यक्ष भगवान अग्रसेन जी की आरती करेंगे। मोती सिंह भोमियों के रास्ते पर वैश्य समाज के प्रमुख लोग आरती उतारेंगे। सांगानेरीगेट के पास रामधन जी अतार की दुकान पर जयपुर महानगर की सभी उपनगरीय समितियों के अध्यक्ष, महामंत्री और पदाधिकारी आरती में सम्मिलित होंगे। अंत में अग्रवाल समाज समिति और अग्रवाल शिक्षा समिति के लोग आरती करेंगे।

महामंत्री जगदीश नारायण ताडी ने बताया कि शोभायात्रा के बाद समाज बंधुओं को नए संकल्प कराएं जाएंगे, जिसमें प्रत्येक महीने के प्रथम रविवार को 200 गरीब परिवारों को एक महीने के राशन वितरण की व्यवस्था को बढाकर 1000 परिवारों तककरना, अग्रवाल कॉलेज में पढ़ने वाली समाज की बेटियों की फीस आधी करना, विधवा सहायता कोष को 500 महिलाओं के लिए बढ़ाना, मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन और आर्थिक सहायता देने के साथ आर्थिक रूप से कमजोर और गरीब युवतियों केसामूहिक विवाह की जिम्मेदारी लेना भी शामिल है. इसके साथ ही शादी-विवाह में सड़कों पर नाच-गाना बंद किया जाएगा। फिजूलखर्ची को कम करने के लिए अधिकतम 18 व्यंजनों का प्रावधान रखने पर भी सहमति बनी है।

मुख्य संयोजक रामावतार गोयल ने जानकारी दी कि 23 सितम्बर को अग्रसेन डांडिया-2017, 24 सितम्बर को खेलकूद प्रतियोगिता और 25 सितम्बर को अग्रवाल महिला सम्मेलन आयोजित किया जायेगा जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं और नृत्य नाटिकाकी प्रस्तुति सम्मिलित हैं. 27 सितम्बर को आयोजित समापन समारोह में अग्र समाज की युवा प्रतिभाओं और विशिष्ट व्यक्तित्वों का सम्मान किया जायेगा। प्रभारी उपाध्यक्ष सुनील मित्तल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

डॉ. संजय मिश्रा
मीडिया कोऑर्डिनेटर- श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2017
98295 58069

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: