News Ticker

राष्ट्र की सुरक्षा और प्रतिष्ठा के पोषक हैं सैन्य बल

राष्ट्र की सुरक्षा और प्रतिष्ठा के पोषक हैं सैन्य बल – डॉ. पाठक 
प्रज्ञा पालीवाल गौड़ को जनसम्पर्क श्री अलंकरण 
जयपुर, 23 अप्रैल।
सैन्य बल राष्ट्र की सुरक्षा और प्रतिष्ठा के पोषक हैं और इनके त्याग और समर्पण के लिए देश के नागरिकों के दिलों में Pragya Paliwal Gaurभी विशेष सम्मान का भाव होना चाहिए। पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के जयपुर चैप्टर की ओर से जयपुर में आज 40 वे जनसम्पर्क अलंकरण समारोह में पीआरएसआई  के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ. अजीत पाठक ने अपने सम्बोधन में ये विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न अंचलों में राष्ट्र के सम्मुख खड़ी चुनौतियों का सैन्य बल पूरी दृढ़ता और शक्ति के साथ मुकाबला कर रहे हैं.
मुख्य अतिथि और  विशिष्ठ सेवा मैडल से सम्मानित ब्रिगेडियर हरकीरत सिंह ने विस्तार से भारतीय सैन्य बलों की भूमिका पर प्रकाश डाला. भारतीय सेना पर विशेष रूप से तैयार फिल्म का फिल्मांकन भी किया गया जिससे सभागार में उपस्थित सभी श्रोता रोमांचित हो उठे. विशिष्ठ अतिथि जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और मणिपाल यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट प्रोफेसर संदीप संचेती ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर  चैप्टर के संयुक्त सचिव डॉ. संजय मिश्र ने ‘सैनिक का संकल्प' शीर्षक से कविता पाठ कर सैनिक के मनोभावों को साझा किया।
चैप्टर की ओर से प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो की एडिशनल डायरेक्टर जनरल प्रज्ञा पालीवाल गौड़ को जनसम्पर्क श्री अलंकरण से नवाजा गया. जनसम्पर्क उत्कृष्टता सम्मान शिक्षा विभाग के सहा. निदेशक जनसम्पर्क  डॉ. राजेश व्यास, सेवानिवृत्त उपनिदेशक जनसम्पर्क नारायण सिंह राठौड़, खाद्य और नागरिक आपूर्ति से सहा. निदेशक जनसम्पर्क राम फूल गुर्जर, महात्मा गाँधी मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीरेंदर पारीक और वरिष्ठ पीआर प्रोफेशनल मनीष हूजा को प्रदान किया गया.
जनसंचार शिक्षण विशिष्टता सम्मान राजस्थान यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर राजन महान को दिया गया.
समाजसेवा के क्षेत्र में राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एन्ड इंस्ट्रूमेंट्स लि. के ए के जैन और गुलाब कौशल्या चेरिटेबल ट्रस्ट के नरेश मेहता को सम्मान प्रदान किया गया. इसी तरह विशिष्ठ उपलब्धि सम्मान एंकर-प्रेजेंटर सलेहा गाजी, सहा. जनसम्पर्क अधिकारी हेतप्रकाश व्यास, फिल्म निर्माण के लिए अविनाश त्रिपाठी, फोटो पत्रकारिता के लिए हरिकृष्ण झा और पीआर रिसर्च के लिए डॉ. तनुश्री मुखर्जी को प्रदान किया गया.
इस अवसर पर जयपुर की विविध यूनिवर्सिटीज में संचालित मास कम्युनिकेशन के उदीयमान प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया. इससे पहले सभी अतिथियों का स्वागत चैप्टर के अध्यक्ष महेंद्र जैन और सचिव रवि शंकर शर्मा ने किया। विषय प्रवर्तन गोविंद पारीक ने किया।
डॉ. संजय मिश्र
सं. सचिव 
पीआरएसआई जयपुर चैप्टर 
9829558069 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: