News Ticker

होटल मुधबन (Hotel Madhuban‏),जयपुर

होटल मुधबन
Hotel Madhuban

‏जयपुर का बनीपार्क इलाका जयपुर के सबसे पॉश इलाकों में शुमार होता है। यही वह इलाका भी है जहां सबसे ज्यादा होटल हैं। लेकिन जब आप कम बजट में एक बेहतर होटल की तलाश में हों तो होटल मधुबन एक शानदार विकल्प है। जयपुर की खास स्थापत्य शैली में बना यह हवेलीनुमा होटल मेहमानों को अपनी हैरिटेज लुक और स्थानीय परंपरा वाले आतिथ्य के कारण प्रभावित करता है।

लोकेशन – होटल मधुबन (Hotel Madhuban‏)बनीपार्क इलाके में बिहारी मार्ग पर स्थित है। शहर की भागमभाग और भीड़ भरे माहौल से अलग शहर के शांत इलाके में स्थित यह हवेलीनुमा होटल शांत और सुविधाजनक है।

आवास-
अपने बेहतरीन लुक, हैरिटेज स्थापत्य और हवेलीनुमा शानदार ठाठ के कारण यह होटल सभी आगंतुकों को प्रभावित करता है। होटल मधुबन पाटन के शाही परिवार की मूल संपत्ति है और रॉयल फैमिली द्वारा होटल का संचालन भी किया जाता है। मेहमानों में एक शाही परिवार का मेहमान बनने की इच्छा होती है और एक बार यहां की सेवाओं और सुविधाओं का लाभ उठा चुके मेहमान यहां पुन: आने की इच्छा जरूर जाहिर करते हैं। न केवल साज सज्जा में बल्कि शाही ठाठ और शाही मेहमाननवाजी में भी यह होटल किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं है।

होटल में अच्छी तरह से सुसज्जित 60 कमरे हैं। शानदार सुईट और कॉटेज से युक्त यह महलनुमा होटल परंपरागत राजस्थानी भित्तिचित्रों और रंगीन पर्दों से सुसज्जित है। साथ ही यहां पुराने समय के शाही साजो सामान को भी यथावत रखा गया है जो राजसी ठाठ का अनुभव कराते हैं।

मेहमानों को मनोरंजन और आरामदायक आवास देने के लिए भी होटल प्रबंधन की ओर से शाम को गीत संगीत के कार्यक्रम, कठपुतली शो आदि का आयोजन किया जाता है, इसके अलावा आयुर्वेदिक मालिश, साफ स्वच्छ नीला स्विमिंगपूल और लाउंज क्षेत्र आदि भी मेहमानों के सुकून को आयाम देते हैं।

जयपुर सेंट्रल से यह होटल महज 2 किमी की दूरी पर है। इसके अलावा रेल्वे स्टेशन और सिंधी कैंप बस स्टैंड से होटल की दूरी 1 किमी और जयपुर एयरपोर्ट से 14 किमी है। शहर के नजदीक स्थित होने के कारण जयपुर के बेहतरीन पर्यटन स्थल यहां से कुछ ही मिनटों की दूरी पर हैं। जयपुर भ्रमण में रूचि रखने वाले मेहमनों के लिए यह सुविधाजनक है।

यहां पूरी शानो शौकत के साथ मेहमानों को लजीज राजस्थानी भोजन परोसा जाता है। खास बात यह है कि यह भोजन राजपरिवार की स्थानीय रसोई में ही पकाया जाता है। इसलिए भोजन की गुणवत्ता की फिक्र किए बिना आप निश्चिंत होकर यहां के पकवानों को आनंद ले सकते हैं। बैठकर भोजन करने के लिए बहुत ही अच्छा और सुसज्जित डाइनिंग हॉल है। होटल मधुबन अपनी बेमिसाल मेजबानी और राजसी ठाठ के कारण पर्यटकों को बहुत पसंद आता है।

होटल सेवाएं और सुविधाएं-

होटल मधुबन अपनी राजस्थानी परंपरागत मेजबानी के कारण प्रसिद्ध है। यहां का विशाल हरा भरा परिसर, सजे धजे डीलक्स कक्ष, सुपर डीलक्स कक्ष, सुईट और रॉयल सुईट आदि आधुनिक सुख सुविधाओं और राजसी ठाठ के साथ मेहमानों की सेवा करते हैं।

कक्ष सुविधाएं-

  • वातानुकूलित कक्ष
  • अटैच बाथरूम और मुफ्त टॉयलेटरीज
  • चाय कॉफी मेकर, 24 घंटे रूम सर्विस, मिनी फ्रिज, टीवी और टेलीफोन

अन्य सेवाएं और सुविधाएं-

  • दो इन्डोर रेस्टोरेंट, एक अन्य उद्यान रेस्टोरेंट
  • व्यापार केंद्र, मनोरंजन के साधन
  • गीत संगीत, नृत्य व कठपुतली आदि के कार्यक्रम
  • रेल्वेस्टेशन, सिंधी कैंप और एयरपोर्ट से लाने, ले जाने की सुविधा
  • यात्रा डेस्क, फोन पर डॉक्टर बुलाने की सुविधा

होटल मधुबन एक शानदार हैरिटेज हवेलीनुमा होटल है जो सिर्फ 1800 से 3700 भारतीय रूपए में मेहमानों को श्रेष्ठ राजसी वैभव जैसा आवास उपलब्ध कराता है। जयपुर यात्रा करने के लिए अक्टूबर से मार्च तक का समय सबसे अच्छा होता है। तो, राजस्थानी आवभगत के साथ बेहतरीन सेवाएं चाहते हैं तो होटल मधुबन में चेक-इन जरूर करें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: