News Ticker

जयपुर में परिधान केन्द्र

जयपुर में परिधान केंद्र (Stores in Jaipur)

stores-in-jaipur

जब हम राजस्थानी परिधान की बात करते हैं तो हमारे जेहन में राजस्थानी परंपरा में पहने जाने वाले वस्त्र सामने आने लगते है। जयपुर में बड़ी संख्या में डिजाइनर वस्त्र भंडार देखे जा सकते हैं। जयपुर में एक साथ कई डिजाईनों और कई फैब्रिक्स में आपके पसंदीदा वस्त्र खरीदे जा सकते हैं। एक बार में ठीक से यह तय नहीं किया जा सकता कि जयपुर के डिजायनर स्टोर्स से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं, हम सोचते हैं कि ठेठ जयपुरी वस्त्र भंडारों में हमें राजस्थानी शैली के वस्त्र ही मिलेंगे। लेकिन समय के साथ लोगों की सोच भी बदली है और अब वस्त्र भंडारों से यह आशा की जाती है कि वहां पश्चिमी शैली के आधुनिक परिधान पाए जाएंगे।

चलिए हम सबसे पहले सिक्के के एक पहलू की बात करते हैं। जयपुर में ठेठ राजस्थानी परंपरा का निर्वाह करने वाले डिजायनर वस्त्रों की भरमार है। यहां सैकड़ों दुकानों और शो रूम पर बेहतरीन क्वालिटी के डिजायनर राजस्थानी परिधान खरीदे जा सकते हैं। अपनी खूबियों, वैरायटी, गुणवत्ता और कीमत के मामले में राज्य में जयपुर के अलावा कोई शहर नहीं जहां इतने बेहतरीन पारंपरिक परिधान मिलें। यहां विशेष अवसरों पर पहने जाने योग्य राजस्थानी लहंगा ओढनी, सूट और साडियों के बेहतरीन शो रूम उपलब्ध हैं।

जयपुर के बेहतरीनप परंपरागत वस्त्र भंडार :

दुकानों के नाम
स्थान
प्रसिद्ध हैं ?
Rooplaxmi Chuda ratsa, Jaipur लहंगा, साड़ी, सूट
Zari Narayan singh circle, Jaipur लहंगा, साड़ी, सूट
Sattva Narayan singh circle, Jaipur लहंगा, साड़ी, सूट
Janak Nandini M.I. road लहंगा, साड़ी, सूट
Femina lifestyle Raja park, Jaipur लहंगा, साड़ी, सूट, कैजुअल्स
Gulabchand Panchbati circle, Jaipur परंपरिक कुर्तियां, साड़ी, सूट
Rana Sarees Ganpati Plaza, M.I. road लहंगा, साड़ी, सूट
Gotta Panchbati circle, Jaipur लहंगा, साड़ी, सूट

 

जयपुर के लगभग सभी पारंपरिक वस्त्र भंडार आधुनिकता से कदमताल करते चलते हैं और फैशन बदलने के साथ ही ट्रेडिशनल वस्त्रों की डिजाइन में भी लोगों की पसंद और मांग के अनुरूप नई पहचान जोड़ देते हैं। इन स्टोर्स में कपड़ों का कलैक्शन और उनका फैब्रिक अप-टू-डेट रहता है और इन व्यवसाईयों की पहली सोच यही होती है कि आप वहां से संतुष्ट होकर आएं और अगली बार कपड़े खरीदने की सोचें तो उनकी दुकान का चयन करें। जयपुर में दुनियाभर के लोग वस्त्रों की खरीददारी करने आते हैं इसलिए यहां के दुकानदार अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए किसी भी तरह के घटियापन से सौदा नहीं करते और आपके हाथों में बेहतरीन वस्त्र सौंपने को आतुर होते हैं।

इतना ही नहीं, समय के साथ फैशन का दौर भी बदलने लगता है, वस्त्र भंडार वाले हमेशा इस परिवर्तन के लिए तैयार रहते हैं और हर समय सबसे ज्यादा मांग वाले वस्त्रों और यूनिक स्टाइल के कपड़ों का बड़ा स्टॉक रखते हैं। फैशन के बदलते दौर को वे बेहतर ढंग से समझते हैं और इसलिए उनके वस्त्रों का बड़ा स्टॉक भी दौर निकलने के साथ साथ बदलता रहता है। यहां के दुकानदारों की पहली प्राथमिकता समयानुसार ग्राहकों की मांग पूरा करने की अपनी सक्षमता को बनाए रखना होती है। इस स्टोर्स में हर व्यक्ति को उसकी मांग और पसंद पर खरे उतरने लायक वस्त्र मिल ही जाते हैं। एक बार जब ग्राहक इन स्टोर्स में प्रवेश करता है तो निश्चित ही खाली हाथ लौट आने का कोई सवाल नहीं उठता।

जयपुर में यदि आपको परंपरागत वस्त्र खरीदने हैं तो जौहरी बाजार, त्रिपोलिया बाजार, गणगौरी बाजार, लालजी सांड का रास्ता-चौड़ा बाजार, घी वालों का रास्ता-जौहरी बाजार और पुरोहित जी का कलटा-बड़ी चौपड़ की दुकानों और शो रूमों का रुख कर सकते हैं।

सिक्के का दूसरा पहलू भी है। इस दूसरे पहलू के तहत जयपुर में वे वस्त्र भंडार शामिल हैं जो पश्चिमी शैली के परिधानों से सुसज्जित हैं और दुनिया के फैशन से जयपुर को जोड़कर रखते हैं।

जयपुर के बेहतरीन आधुनिक वस्त्र भंडार :

दुकानों के नाम
स्थान प्रसिद्ध हैं ?
Madame Raja park, Jaipur पश्चिमी परिधान
Monte carlo Vaishali nagar, Jaipur पश्चिमी परिधान
Femina lifestyle Raja Park, Jaipur पश्चिमी परिधान
Green N good Bani park, Jaipur पश्चिमी परिधान
Silk Arena Mansarowar, Jaipur पश्चिमी परिधान
Wills Lifestyle Mirza izmail road, Jaipur पश्चिमी परिधान

 

जयपुर के आधुनिक और पश्चिमी शैली के वस्त्रों की भंडारों की बात करते हुए हम जान सकते हैं कि सारी दुनिया में औसतन रूप से देखा जाए तो पश्चिमी परिधान न केवल जन-जन को अपने रंग में रंगे हुए हैं बल्कि जयपुर की बड़ी आबादी भी आधुनिक परिधान को ही तवज्जो देती है। कभी कभी जयपुर भ्रमण करने आए अतिथि भी अपने लिए यहां के पारंपरिक परिधान न लेकर आधुनिक परिधान ही खरीदना चाहते हैं। अगर आप जयपुर में अतिथि हैं और अपने लिए अच्छे पश्चिमी शैली के वस्त्र चाहते हैं तो जयपुर में शानदार आधुनिक शो रूम और मॉल्स की भी कमी नहीं है। आप अपनी पसंद के लिए विकल्प चुन सकते हैं। ये स्टोर सिर्फ इसलिए प्रसिद्ध नहीं हैं क्योंकि ये पश्चिमी शैली और फैशन के वस्त्र उपलब्ध कराते हैं बल्कि इन वस्त्रों की क्वालिटी और रंग भी अंतर्राष्ट्रीय मानकों के होते हैं। जयपुर के समाज में अपने अत्याधुनिक फैशन और वास्तविकता की गारंटी के कारण इन स्टोर्स ने काफी नाम कमाया है और ग्राहकों से आबाद हैं।

अगर आप आधुनिक शैली के परिधान खरीदना चाहते हैं तो सरावगी मेंशन, बापू बाजार, एम आई रोड, राजापार्क और जयपुर के विभिन्न मॉल्स का रुख कर सकते हैं।

आप पारंपरिक परिधान पहनें या फिर आधुनिक। जयपुर शहर में आपकी पसंद के दोनो तरह के वस्त्र आराम से मिल जाएंगे। आपको उनकी क्वालिटी और फेब्रिक के बारे में चिंता करने की भी जरुरत नहीं है। यहां ऑफिसों और सामान्य अवसरों पर आधुनिक पोशाकें पहनी जाती हैं इसलिए आधुनिक पोशाकों के शो रूम यहां अच्छे हैं, और खूब भी हैं। साथ ही हर तीज-त्योंहार और शादी विवाह जैसे अवसरों पर पारंपरिक परिधान भी खूब खरीदे जाते हैं। बस आप जो भी खरीददारी करना चाहते हैं, यहां निश्चिंत होकर कर सकते हैं।

About Pinkcity.com (2994 Articles)
Our company deals with "Managing Reputations." We develop and research on Online Communication systems to understand and support clients, as well as try to influence their opinion and behavior. We own, several websites, which includes: Travel Portals: Jaipur.org, Pinkcity.com, RajasthanPlus.com and much more Oline Visitor's Tracking and Communication System: Chatwoo.com Hosting Review and Recommender Systems: SiteGeek.com Technology Magazines: Ananova.com Hosting Services: Cpwebhosting.com We offer our services, to businesses and voluntary organizations. Our core skills are in developing and maintaining goodwill and understanding between an organization and its public. We also conduct research to find out the concerns and expectations of an organization's stakeholders.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: