News Ticker

बुधवार, 31 अक्टूबर 2012

राठौड़ की गिरफ्तारी टली
चार दिन की मशक्कत का मीठा फल आखिरकार भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ को मिल ही गया। वे कम से कम इस दीपावली पर तो जेल जाने से बच ही गए। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अर्जी स्वीकार करते हुए हाईकोर्ट के सरेंडर करने के आदेश पर स्टे दे दिया है। मामले की सुनवाई अब 28 नवम्बर को होगी। दारिया एनकाउंटर मामले में राजेन्द्र राठौड़ एक महीने से अधिक जेल में बिता चुक हैं। सैशन कोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी। उनकी जमानत के विरोध में दारिया की पत्नी ने हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी, जहां से राजेन्द्र राठौड़ को सरेंडर करने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश के बाद से ही माना जा रहा था कि ये दिवाली राठौड़ को जेल में बितानी पड़ेगी। लेकिन बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के स्टे के बाद कम से कम फेस्टिवल सीजन के लिए तो राठौड़ को राहत मिल ही गई है।

छात्रों ने किया प्रदर्शन
जब से राजस्थान यूनिवर्सिटी में फिर से इलेक्शन परम्परा शुरू हुई है किसी न किसी बात पर हंगामे प्रदर्शन होते ही रहते हैं। बुधवार को कॉमर्स कॉलेज में प्रदर्शन हुआ। कॉमर्स कॉलेज में पिछले कुछ दिनों से समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। लाइब्रेरी बंद है, क्लासें नहीं लगती और जिम में अव्यवस्थाओं की भरमार। इन सब समस्याओं को लेकर छात्रों ने बुधवार को प्रिंसीपल को ज्ञापन दिया। एबीवीपी के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में छात्रों ने कुलपति पर आरोप लगाया कि उनका ध्यान छात्रों की बजाय चापलूसी पर है।

बैंक में लगी आग
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा में बुधवार को आग लग गई। आग लगने से अफरा तफरी हो गई। आग वैशाली नगर के क्वींस रोड की शाखा में लगी। आग की सूचना पर अग्निशमन विभाग की ओर से दो दमकलें मौका स्थल पर रवाना की गई। फायर ऑफिसर ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। बैंक में आग के कारण नुकसान का आंकलन भी अभी तक नहीं किया जा सका।

महिला की मौत
डॉक्टरों की लाख कोशिश के बाद भी वो आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला को नहीं बचा पाए। के रोसीन डालकर आत्मदाह करने वाली विवाहिता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पैत्तृक सम्पति के विवाद को लेकर आपसी विवाद के चलते ममता देवी ने केरोसीन डालकर खुद को आग लगा ली थी। घटना चौंमू थाना इलाके की है। मृतका के पति सुरेश ने परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक गिरफ्तार

मालवीय नगर पुलिस ने युवती के साथ ज्यादती के प्रयास में युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी प्रदीप शेखावत को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता की मां ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मामले की जांच एसीपी मालवीय नगर कर रहे हैं। वहीं दवा व्यापारी के यहां हुई चोरी के मामले में पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस ने आरोपी के सहयोगियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: