News Ticker

’जयपुर – मेरी कलम से’ लेखन प्रतियोगिता

हम एक ऐसे शहर में रहते हैं जिससे हम सब बहुत प्यार करते हैं और ऐसे बहुत से कारण जो हमें इस खूबसूरत शहर से गहराई से जोड़े रहते हैं। हम अपने शहर से प्यार तो करते हैं लेकिन कभी अपने प्यार को अभिव्यक्त नहीं पाते।
http://www.pinkcity.com <http://www.pinkcity.com&gt; अब आपके लिए एक अवसर लेकर आया है, एक ऐसा अवसर जिसमें आप अपने शहर के बारे में अपने विचारों की अभिव्यक्ति कर सकें। जी हां, आप सभी पिंकसिटी डॉट कॉम की इस मुहिम में शामिल हो सकते हैं। यह एक लेखन प्रतियोगिता भी है। जहां आप ’जयपुुर-मेरी कलम से’ लेखन प्रतियोगिता में शामिल होकर अपने विचार न केवल अभिव्यक्त कर सकते हैं बल्कि श्रेष्ठ अभिव्यक्ति होने पर पुरस्कृत भी हो सकते हैं।
पिंकसिटी डॉट कॉम जयपुर की खूबसूरती को इतिहास की बेहतरीन विरासत की तरह दुनिया के सामने लाने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारी इस मुहिम में जयपुरवासियों की सहभागिता अपेक्षित है। इस मुहिम के तहत पिंकसिटी डॉट कॉम की ओर जयपुर के आम शहरी को एक ऐसा मंच उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप अपने शहर के लिए कोई भी विचार, कोई याद, कुछ सुझाव या अपनी बात बेबाकी से रख सकें। ’जयपुर – मेरी कलम से’ लेखन प्रतियोगिता में आप न केवल एक मंच प्राप्त करेंगे बल्कि उत्कृष्ट लेखन पर नकद पुरस्कार भी प्राप्त कर सकते हैं।
प्रतियोगिता के समन्वयक अमित शर्मा के अनुसार-’प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आयु सीमा की कोई बाध्यता नहीं है। हर कोई इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकता है। विद्यार्थी हो या उनके शिक्षक, गृहिणी हों या कामकाजी महिला, बिजनेसमैन हो या फुटकर दुकानदार, एक ही घर से दादा, पोता सब इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं।’
वेबसाईट आयोजक मनीष हूजा का कहना है कि अपने शहर के लिए अपने विचार व्यक्त करने की इस प्रतियोगिता में आप हिन्दी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में लेख लिख सकते हैं। लेख की शब्द-सीमा 500 से 1000 शब्द है। आपका लेख कहीं प्रकाशित नहीं होना चाहिए या प्रकाशित लेख का अंश नहीं होना चाहिए। प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां ई-मेल के जरिये contest@pinkcity.com <mailto:contest@pinkcity.com> पर भेज सकते हैं, हमारी वेबसाईट http://www.pinkcity.com <http://www.pinkcity.com>  पर सीधे अपलोड कर सकते हैं। लेख-प्रविष्टियों को मूल रचना, भाषा सौन्यर्द , कलात्मकता, रचनात्मकता, सत्यता आदि आधारों पर प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा। हूजा के अनुसार-’हम इससे पूर्व जयपुर थीम पर फोटो प्रतियोगिता का भी आयोजन कर चुके हैं जिसमें जयपुरप्रेमियों ने बड़ी संख्या में भाग लेकर शहर के प्रति अपना दृष्टिकोण व्यक्त करते हुए 4000 से अधिक प्रविष्टियां भेजी। विजेताओं को नकद पुरस्कार दिया गया और उत्कृष्ट प्रविष्टियों को प्रमाण पत्र भेजे गए। आप सभी से इसी उत्साह से ’जयपुर-मेरी कलम से’ प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील है। आप अपनी लेख प्रविष्टियां 31 सितम्बर तक भेज सकते हैं।
पिंकसिटी डॉट कॉम के बारे में-
पिंकसिटी डॉट कॉम एक मुहिम है अपने शहर जयपुर के लिए। जिसके माध्यम से हम जयपुर की कला, संस्कृति, संगीत, उत्सवों, लोकरंगों, परंपराओं, गौरवशाही शाही इतिहास, समृद्ध विरासतों की मौजूदगी और स्वर्णिम विकास को दुनिया के सामने खूबसूरती से प्रस्तुत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वेबसाइट के माध्यम से जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से हम जयपुर के बारे में सभी प्रकार की जानकारियां उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं। हम चाहते हैं दुनियाभर के लोग जयपुर को जाने, यहां की खूबसूरती का लुत्फ उठाएं, यहां के शाही इतिहास की रोचकताओं को पढ़े, यहां की खूबसूतर विरासतों के बारे में ज्ञान प्राप्त करें और जयपुर के बारे में लगाव पैदा करें। हम पर्यटन से संबंधित सभी जानकारियां जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के होटेल, विजिट करने लायक स्थल, ट्रेवल गाईडेंस आदि मुहैया कराते हैं। साइट पर लोकेशन और तथ्य के साथ महत्वपूर्ण स्थलों की फोटोगैलरी और वीडियो भी मौजूद हैं जो जयपुर को दुनिया के नक्शे पर सबसे खूबसूरत शहर की श्रेणी में प्रथम स्थान पर रखने का प्रयास करते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: